होम / Shakib Al Hasan Injured: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन विश्व कप से बाहर, जानें वजह

Shakib Al Hasan Injured: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन विश्व कप से बाहर, जानें वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 7, 2023, 4:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shakib Al Hasan Injured: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बायीं तर्जनी में फ्रैक्चर के कारण 11 नवंबर को पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम के आखिरी विश्व कप 2023 मैच से बाहर हो गए हैं। वह आज वापस ढाका के लिए उड़ान भरेंगे, जबकि टीम के बाकी सदस्य दिल्ली से पुणे के लिए रवाना होंगे। चोट सोमवार को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ उनकी 82 रन की पारी के दौरान लगी। फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान के अनुसार, शाकिब को बल्लेबाजी के शुरुआती दौर में चोट लगी थी।

बांग्लादेश के लिए रवाना

बायजेदुल ने कहा, “शाकिब को उनकी पारी की शुरुआत में बायीं तर्जनी पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने सहायक टेपिंग और दर्द निवारक दवाओं के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा।” “खेल के बाद दिल्ली में उनका आपातकालीन एक्स-रे हुआ, जिसमें बाएं पीआईपी जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। तीन से चार सप्ताह में ठीक होने का अनुमान है। वह अपना पुनर्वास शुरू करने के लिए आज बांग्लादेश के लिए रवाना होंगे।”

टाइम आउट की अपील पर दिया जवाब

शाकिब की चोट के कारण उनके लिए 24 घंटे नाटकीय रहे। कल बांग्लादेश की श्रीलंका पर तीन विकेट से जीत के दौरान उन्होंने अपील की थी जिसके परिणामस्वरूप एंजेलो मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। खेल के बाद, शाकिब ने कहा कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था जैसे वह मैदान पर युद्ध कर रहे हों। मैथ्यूज को आउट करने पर शाकिब ने कहा, ‘ऐसा लगा जैसे मैं युद्ध में हूं, मुझे अपनी टीम के लिए जो करना था वह किया’ विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बावजूद शाकिब श्रीलंका के खिलाफ खेल से जो चाहते थे उसे पाकर खुश हैं।

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

बांग्लादेश ने इस विश्व कप अभियान में अब तक अपने आठ में से छह मैच गंवाए हैं, जिससे वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। लेकिन उन्हें अभी भी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद है; तालिका में शीर्ष-आठ में स्थान इस पर मुहर लगाएगा। विश्व कप में शाकिब का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच 82 रन बनाने से पहले छह पारियों में से तीन में एकल अंक में स्कोर किया था।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: विराट कोहली ही नहीं, मैच में इस खिलाड़ी ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Sachin on Virat Kohli: विराट कोहली के 49वें शतक पर सचिन ने दी बधाई, कही बड़ी बात

Virat Kohli equals Sachin Tendulkar: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, वनडे क्रिकेट में लगाया 49वां शतक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.