होम / Virat Kohli equals Sachin Tendulkar: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, वनडे क्रिकेट में लगाया 49वां शतक

Virat Kohli equals Sachin Tendulkar: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, वनडे क्रिकेट में लगाया 49वां शतक

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 5, 2023, 5:54 pm IST

Virat Kohli equals Sachin Tendulkar: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे विश्व कप मुकाबले में भारतीय रन मशीन विराट कोहली ने अपना 79 वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में 49 शतक लगाकर सचिन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली के शतकीय पारी के बाद क्रिकेट टीम ने पूरे स्टेडियम में कोहली-कोहली के नारों की गूंज की थी।

दर्शकों ने किया जोरदार स्वागत

इससे पहले ईडन गार्डन्स की भीड़ ने विराट कोहली का जोरदार स्वागत किया। जब स्टार बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के 2023 विश्व कप मैच में पहले 10 ओवरों में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। आपको बता दें कि कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं।

सीएबी ने की जन्मदिन की खास तैयारी

विराट कोहली के जन्मदिन के लिए ईडन गार्डन को सजाया गया था और हजारों प्रशंसक कोहली के नंबर 18 भारतीय टी-शर्ट के साथ भारत के प्रतिष्ठित क्रिकेट स्थल ईडन गार्डन में पहुंचे। इस मौके को यादगार बनाने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल की ओर से खास इंतजाम किए गए थे। सीएबी ने ईडन गार्डन्स में विराट कोहली के प्रत्येक शतक के जश्न के पोस्टर लगाए थे और प्रतिष्ठित स्टेडियम के बाहर सड़कों पर स्टार बल्लेबाज के पोस्टरों की बाढ़ आ गई थी।

रोहित शर्मा की तूफानी पारी

रोहित शर्मा ने 24 गेंदों में 40 रनों की सनसनीखेज पारी के साथ भारतीय टीम धमाकेदार शुरुआत दी। रोहित शर्मा की तूफानी शुरुआत के बाद छठे ओवर में जैसे ही विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए, भीड़ स्टार बल्लेबाज का हौसला बढ़ाने के लिए अपने पैरों पर खड़ी हो गई। यह एक लुभावना क्षण था क्योंकि 70,000 की भीड़ कोहली के नाम का जाप तब तक करती रही जब तक कि वह बीच में नहीं आ गए और कैगिसो रबाडा का सामना करने के लिए मोर्चा संभाल लिया।

यह भी पढें: IPL 2024 Auction: इस दिन दुबई में लगेगी आईपीएल खिलाड़ियों पर बोली, जानिए किन टीमों के पास कितना पैसा

Cricket World Cup 2023: लाइव शो के दौरान पीसीबी पर बिफरे Shahid Afridi, दिया यह विवादित बयान

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT