होम / भारत ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को दी पटखनी, शतक के बाद अश्विन ने खोला पंजा

भारत ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को दी पटखनी, शतक के बाद अश्विन ने खोला पंजा

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 22, 2024, 11:49 am IST

India Beat Bangladesh: भारत ने बांग्लादेश को हराया

India News (इंडिया न्यूज), India Beat Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही 2 टेस्ट मैचों के सीरीज के चेन्नई में खेले जा रहे पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से रौंद दिया है। चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाएं रखा और बांग्लादेश की दूसरी पारी सिर्फ 234 रनों पर समेट कर बांग्लादेश को 280 रनों के विशाल अंतर से हराकर 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

अश्विन की गेंदो पर नाचे बांग्लादेशी खिलाड़ी

चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में अपने बल्ले से शानदार शतक लगाने वाले अश्विन ने दूसरी पारी में बांग्लादेश को अपनी फिरकी में नचाया। अश्विन आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज सिर्फ नाचते नजर आए और नियमित अंतराल पर अपने विकेट खोते गए। अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते बांग्लादेश के 6 खिलाड़ियो को पेवेलियन भेजा, वही ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी गेंद से कमाल दिखाते हुए 3 विकेट अपने नाम किए, पहली पारी में बांग्लादेश के 4 खिलाड़ियो को आउट करने वाले जसप्रीत बुमराह को दूसरी पारी में सिर्फ 1 विकेट मिला।

पति को छोड़ पंचरवाले के साथ संबंध बनाने लगी पत्नी, की ऐसी हरकत, पार की सारी हदें

शांतो ने जड़ा अर्धशतक

चौथे दिन बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो के अर्धशतक के अलावा बांग्लादेश का कोई भी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नही पाया। बांग्लादेश के 5 बल्लेबाज तो दहाई के अंक को भी छू नही पाए। नजमुल हसन शांतो ने 82 रनों की बेशकीमती पारी खेली लेकिन उनकी ये पारी बांग्लादेश को हार से नही बचा पाई। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 149 रन बनाए थे।

भारत ने दिया था बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य 

बात अगर भारत की करें तो भारत ने पहली पारी में अश्विन के शतक और रवींद्र जडेजा के अर्धशतक के दम पर पहली पारी में 376 रन बनाए थे वही दूसरी पारी में शुभमन गिल और ऋषभ पंत के धमाकेदार शतक के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाकर अपनी घोषित करके बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया था। बता दें की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

क्यों होती है कान में खुजली, समय रहते हो जाएं सावधान, हो सकती है जानलेवा बीमारी!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT