होम / Barinder Sran Retirement: क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

Barinder Sran Retirement: क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 30, 2024, 4:05 pm IST

Barinder Sran Retirement

India News (इंडिया न्यूज), Barinder Sran Retirement: भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एक-एक कर अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते नजर आ रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले हीं शिखर धवन अपने रिटायरमेंट लेने की जानकारी दी थी जिसके बाद अब तेज गेंदबाज बरिंदर सरन जो की जसप्रीत बुमराह के साथ ही साल 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था, उन्होने अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। 31 साल के बरिंदर सरन का सफर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकोट में ज्यादा समय का नहीं था। तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने पोस्ट के माध्यम से बताया कि कैसे उनके लिए बॉक्सर से फास्ट बॉलर बनने का सफर कामयाब रहा। 2009 में बॉक्सिंग छोड़कर उन्होंने क्रिकेट को चुना था।

पोस्ट कर दी जानकारी

बरिंदर सरन ने अपने पोस्ट कर कहा, “जैसे ही मैंने आधिकारिक तौर पर अपने क्रिकेट जूते उतारे मैं दिल से अपनी यात्रा को याद करता हूं। 2009 में बॉक्सिंग से क्रिकेट में स्विच करने के बाद से क्रिकेट ने मुझे कई अविश्वसनीय और अनगिनत अनुभव दिए हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर जल्द ही मेरा आकर्षण बन गया और मेरे लिए प्रतिष्ठित IPL फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने के लिए दरवाजेल भी खुल गए अंततः 2016 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के सर्वोच्च सम्मान में भी मुझे मिला।”

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Barinder Sran (@sranbarinder51)

Paris Paralympics में शीतल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, अब गोल्ड पर टिकी सबकी नजर

‘भले ही मेरा अंतर्राष्ट्रीय करियर छोटा’

उन्होने आगे कहा, “भले ही मेरा अंतर्राष्ट्रीय करियर छोटा था पर क्रिकेट के मैदान पर बनाई गई यादें हमेशा संजोई रहेंगी। मुझे सही कोच और प्रबंधन देने के लिए मैं ईश्वर का सदैव आभारी हूं, जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा साथ दिया। मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है। जैसे ही मैं इस नए अध्याय की शुरुआत करने जा रहा हूं, मैं क्रिकेट द्वारा मुझे मिले सभी अवसरों के लिए बहुत आभारी हूं। अंत में जैसा कि कहा जाता है आसमान की तरह सपनों की भी कोई सीमा नहीं होती इसलिए सपने देखते रहना चाहिए।”

कैसा रहा बरिंदर सरन का सफर

बरिंदर सरन ने 2016 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और उन्होने 6 वनडे और 2 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले थे। वनडे में बरिंदर ने सात विकेट लिए। इसके अलावा टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सरन ने 6 विकेट झटके थे। बरिंदर सरन पंजाब के लिए अच्छा क्रिकेट खेलते थे। बरिंदर सरन ने अपने करियर में पुरे 18 फर्स्ट क्लास और 31 लिस्ट ए मुकाबले खेले हैं और फर्स्ट क्लास की 28 पारियों में गेंदबाजी करके उन्होंने 47 विकेट लिए थे, और लिस्ट ए की 31 पारियों में 45 विकेट लिए।

Paris Paralympics 2024: क्या आज भारत के खाते में आएंगे मेडल? कौन से खेलों में होगा मुकाबला; देखें पूरा शेड्यूल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT