होम / 140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी

140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी

Babli • LAST UPDATED : September 15, 2024, 10:30 am IST

Vinesh Phogat

India News (इंडिया न्यूज़), Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक खत्म हो चुका है, लेकिन पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगट की कुश्ती को लेकर हंगामा अभी तक थम नहीं रहा है। इस मामले में हर दिन कोई नया रुख सामने आ रहा है। विनेश फोगट ने हाल ही में राजनीति की दुनिया में कदम रखा है और कांग्रेस से हाथ मिलाया है। वहीं, विनेश फोगट के वकील हरीश साल्वे ने उनके बारे में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह ओलंपिक से खुद को अयोग्य ठहराए जाने के फैसले के खिलाफ अपील भी नहीं करना चाहती थीं। बता दें कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगट को 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण फाइनल मैच से पहले अयोग्य करार दिया गया था।

  • खाली हाथ भारत लौटी थीं विनेश फोगट
  • विनेश फोगाट ने हरीश साल्वे पर भी उठाए सवाल 
  • हरीश साल्वे ने किया बड़ा खुलासा

दूसरे धर्म में शादी को लेकर चर्चा में रहीं Sonakshi Sinha, अब बताया कितनी बदल गई जिंदगी

खाली हाथ भारत लौटी थीं विनेश फोगट

इसके खिलाफ विनेश फोगट ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें संयुक्त रूप से रजत पदक मिलना चाहिए। लेकिन सीएएस ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। जिसके चलते विनेश को पेरिस ओलंपिक से खाली हाथ भारत लौटना पड़ा।

विनेश फोगाट ने हरीश साल्वे पर भी उठाए सवाल 

पेरिस ओलंपिक को लेकर वकील हरीश साल्वे ने दावा किया है कि विनेश फोगाट खुद नहीं चाहती थीं कि हम उनके खिलाफ लिए गए फैसले को स्पोर्ट्स ट्रिब्यूनल में चुनौती दें। हरीश साल्वे का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विनेश की ओर से दावा किया गया था कि जब ओलंपिक संघ ने फाइनल से ठीक पहले उन्हें अयोग्य करार दिया था, तो उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ की ओर से कोई समर्थन नहीं मिला था। विनेश ने कहा था कि हमारे वकील पहले से ही उस फैसले पर नरम रुख अपना रहे थे। इन सब कारणों से वह ओलंपिक में भारत को महिला कुश्ती में पहला स्वर्ण या रजत पदक नहीं दिला पाईं।

Raveena Tandon ने लंदन वेकेशन के दौरान अपने फैंस के साथ की ऐसी हरकत, फिर पोस्ट शेयर कर मांगी माफी

हरीश साल्वे ने किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरीश साल्वे ने कहा कि हमारे ऑफर के बाद भी विनेश फोगट कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को चुनौती नहीं देना चाहती थीं। बाद में हमें अपील करने लायक सभी दस्तावेज और जानकारी मिल गई, जिसके बाद हमने कड़ी लड़ाई लड़ी लेकिन हमारी अपील खारिज कर दी गई। मैंने उनसे (विनेश फोगट) यह भी कहा कि आर्बिट्रेशन अवॉर्ड के खिलाफ दिए गए इस फैसले को लेकर हम स्विस कोर्ट जा सकते हैं। लेकिन विनेश ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। बाद में उनके वकीलों ने मुझसे कहा कि वह इसे आगे नहीं बढ़ाना चाहती हैं।

नहीं पहनी शादी की अंगूठी, तलाक की खबरों के बीच बेटी के साथ कहां घूम रहीं है एक्ट्रेस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT