होम / Bike Crash: नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप के दौरान दुर्घटना में 13 वर्षीय श्रेयस की मौत

Bike Crash: नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप के दौरान दुर्घटना में 13 वर्षीय श्रेयस की मौत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 6, 2023, 6:16 pm IST
Bike Crash: नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप के दौरान दुर्घटना में 13 वर्षीय श्रेयस की मौत

India News (इंडिया न्यूज़),Bike Crash: बेंगलुरु से एक दुखद खबर सामाने आई है। जहां 13 वर्षीय प्रतिभाशाली कोप्पाराम श्रेयस हरीश की शनिवार को चेन्नई के मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप के तीसरे दौर में दुर्घटना के बाद लगी चोटों के कारण मौत हो गई। इस दुखद घटना के बाद इवेंट के प्रमोटर मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब ने शनिवार और रविवार के लिए निर्धारित बाकी बची रेस रद्द कर दी।

राष्ट्रीय स्तर पर लगातार चार रेस समेत कई रेस को जीते थे श्रेयस

26 जुलाई 2010 को जन्मे, बेंगलुरु के केन्सरी स्कूल के छात्र श्रेयस को एक उभरते सितारे के रूप में देखा जा रहा था। उन्होंने इस सीजन में पेट्रोनास टीवीएस वन-मेक चैम्पियनशिप की रूकी कैटेगरी में हिस्सा लेते हुए राष्ट्रीय स्तर पर लगातार चार रेस समेत कई रेस जीती थीं।
हालांकि, चेन्नई में रेसिंग इवेंट के दौरान उन्हें जान गंवानी पड़ी। यह घटना रेस की शुरुआत के तुरंत बाद हुई। श्रेयस ने आज सुबह पोल पोजीशन के लिए क्वालिफाई किया था। टर्न-1 से बाहर निकलते समय श्रेयस ट्रैकपर बाइक क्रैश के बाद ट्रैक पर गिर गए और उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं।

इतने युवा और प्रतिभाशाली राइडर को खोना दुखद-अजीत थॉमस

रेस को तुरंत रेड फ्लैग दिखाकर रोक दिया गया और श्रेयस को ट्रैक पर तैनात ट्रॉमा केयर एम्बुलेंस में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके पिता कोप्पाराम हरीश उनके साथ मौजूद थे। एमएमएससी के अध्यक्ष अजीत थॉमस ने कहा- इतने युवा और प्रतिभाशाली राइडर को खोना दुखद है।
श्रेयस, जो अपनी विलक्षण रेसिंग टैलेंट से धूम मचा रहे थे, उन्हें घटना के तुरंत बाद मौके पर चिकित्सा सहायता प्रदान की गई और अस्पताल ले जाया गया। इन परिस्थितियों में हमने इस सप्ताह के अंत के बाकी कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला किया है। एमएमएससी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

स्पेन में मिनीजीपी रेस में लिया था हिस्सा

इस साल मई में श्रेयस ने मिनीजीपी इंडिया का खिताब जीतने के बाद स्पेन में मिनीजीपी रेस में हिस्सा लिया था और दोनों रेस में क्रमश: पांचवें और चौथे स्थान पर रहे थे। उन्हें अगस्त में मलयेशिया के सेपांग सर्किट में एमएसबीके चैंपियनशिप 2023 में 250 सीसी श्रेणी (ग्रुप बी) में टीम सीआरए मोटरस्पोर्ट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए रेस करनी थी।
इस साल भारतीय मोटरस्पोर्ट में यह दूसरी मौत है। जनवरी में, 59 वर्षीय केई कुमार, जो कि एक प्रसिद्ध और सम्मानित रेसर, उनकी मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल कार रेसिंग चैंपियनशिप 2022 के दूसरे दौर में दुर्घटना के बाद मौत हो गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT