होम / Border-Gavaskar Trophy: इस घातक गेंदबाज के बिना ऑस्ट्रेलिया जाएगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को मिला है मौका

Border-Gavaskar Trophy: इस घातक गेंदबाज के बिना ऑस्ट्रेलिया जाएगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को मिला है मौका

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 26, 2024, 10:19 am IST
ADVERTISEMENT
Border-Gavaskar Trophy: इस घातक गेंदबाज के बिना ऑस्ट्रेलिया जाएगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को मिला है मौका

Border-Gavaskar Trophy, IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

India News (इंडिया न्यूज), Border-Gavaskar Trophy: बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें रोहित शर्मा को सभी पांच टेस्ट मैचों के लिए कप्तान बनाया गया। नितीश कुमार रेड्डी और हर्षित राणा को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया, जबकि अभिमन्यु ईश्वरन ने तीसरे ओपनर के रूप में रुतुराज गायकवाड़ को पछाड़ दिया। ईश्वरन ने रनों के मामले में गायकवाड़ को पिछे छोड़ दिया है।

जसप्रीत बुमराह को बनाया गया उपकप्तान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले हाफ के लिए रोहित की अनुपलब्धता के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। शुक्रवार को बीसीसीआई द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में उन्हें सभी पांच टेस्ट के लिए कप्तान बनाया गया। न्यूजीलैंड सीरीज की तरह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 18 सदस्यीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया। बीसीसीआई ने शुक्रवार को कहा, “न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पूरी होने के बाद, भारत ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है, जो 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा है।”

 

शमी और कुलदीप को नहीं मिला जगह

मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव अनुपस्थित रहे। बीसीसीआई ने शमी की फिटनेस के बारे में कोई विवरण नहीं दिया, लेकिन कहा कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। बीसीसीआई ने कहा, “कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद उन्हें बाएं कमर की पुरानी समस्या के दीर्घकालिक समाधान के लिए बीसीसीआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में भेजा गया था।” शमी, जो रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेलेंगे, अगर वह अपनी मैच फिटनेस साबित कर देते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

पाकिस्तानी रिपोर्टर की इंग्लिश सुन इंग्लैंड के कप्तान का छूटा पसीना, वीडियो देख नहीं रुकेगी भारतीयों की हंसी

इनको पहली बार टीम में शामिल किया गया

आंध्र प्रदेश के ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था, को शार्दुल ठाकुर की जगह एकमात्र तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में चुना गया, जिन्होंने तीन साल पहले गाबा में भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शमी की अनुपस्थिति में, तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी काफी हद तक उप-कप्तान बुमराह और मोहम्मद सिराज पर निर्भर करेगी। तीसरा तेज गेंदबाज, पूरी संभावना है कि आकाश दीप होगा, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा और हर्षित राणा बैकअप के तौर पर मौजूद हैं। दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा को दलीप ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला।

तीन तेज गेंदबाजों – मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और खलील अहमद – को ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर चुना गया।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (सी), जसप्रित बुमरा (वीसी), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (डब्ल्यूके), आर अश्विन, आर जडेजा, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद

IND VS NZ: पहले दिन दिखा वॉशिंगटन सुंदर का दिखा जलवा, 267 रनों पर सिमटी कीवी टीम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT