होम / BPL 2024: पूर्व पाक क्रिकेटर शोएब मलिक को लगा बड़ा झटका, फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के दौरान ही किया टीम से बाहर

BPL 2024: पूर्व पाक क्रिकेटर शोएब मलिक को लगा बड़ा झटका, फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के दौरान ही किया टीम से बाहर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 26, 2024, 2:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), BPL 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक को बड़ा झटका लगा है। शोएब मलिक का अनुबंध बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के मौजूदा संस्करण के बीच में ही उनकी फ्रेंचाइजी फॉर्च्यून बरिशाल द्वारा समाप्त कर दिया गया। मलिक को पाकिस्तान सुपर लीग के लिए रवाना होने से पहले 10 फरवरी तक बरिशाल स्थित फ्रेंचाइजी के लिए उपलब्ध रहना था।

ये दो वजहें बनी कारण

एक आधिकारिक बयान में बरिशाल ने कहा, ”शोएब मलिक इस सीजन के बीपीएल में आगे हिस्सा नहीं लेंगे.” हालाँकि, कहानी एक पंक्ति के बयान से कहीं अधिक लंबी है। बांग्लादेशी मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का अनुबंध समाप्त करने का अचानक निर्णय मुख्य रूप से दो कारणों से लिया गया। 1) अनुशासनात्मक मुद्दे. 2) खुलना टाइगर्स के खिलाफ उनके द्वारा फेंकी गई नो-बॉल पर चिंता।

अनुशासनहीनता बनी वजह

इस संस्करण के बीपीएल में केवल तीन मैच खेलने वाले मलिक ने कथित तौर पर अपनी नवविवाहित पत्नी सना जावेद के साथ समय बिताने के लिए छुट्टी का अनुरोध किया था। उन्हें दुबई जाना था और बीपीएल के सिलहट चरण से पहले वापस लौटना था। लेकिन दुबई में उतरने के बाद, अनुभवी ऑलराउंडर ने बारीशाल फ्रेंचाइजी को वादे के मुताबिक समय पर टीम में शामिल होने में असमर्थ होने की सूचना दी। मलिक ने कहा कि वह तीन फरवरी को सिलहट चरण के बाद ही उपलब्ध होंगे।

एक मैच में तीन नो बॉल बनी वजह

यह बात फ्रेंचाइजी अधिकारियों को पसंद नहीं आई। क्योंकि उनका अनुबंध वैसे भी केवल 10 फरवरी तक था। फ्रेंचाइजी पूरे चरण के लिए इतने महत्वपूर्ण विदेशी क्रिकेटर की अनुपस्थिति को वहन नहीं कर सकती थी। हालांकि, माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी के अनुबंध ही समाप्त करने के सबसे बड़े कारणों मे से एक यह भी है कि अगर 41 वर्षीय खिलाड़ी ने एक मैच में तीन नो-बॉल फेंकी दी थी।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

मलिक की तीसरी नो-बॉल सोशल मीडिया पर तब चर्चा का विषय बन गई, जब उनके काफी दूर तक ओवरस्टेपिंग के स्क्रीनशॉट वायरल हो गए। मलिक के उस ओवर से 18 रन आए और अंत में बारिशाल मैच हार गए। बरिशाल टीम प्रबंधन इस घटनाक्रम से बिल्कुल भी खुश नहीं था। कप्तान तमीम इकबाल ने उस मैच में ऑलराउंडर को दूसरा ओवर नहीं दिया। दरअसल, मलिक अगले मैच में केवल बल्लेबाज के रूप में खेले। फ्रेंचाइजी के मालिक मिजानुर रहमान ने मलिक की नो-बॉल पर जांच की मांग तक कर दी। इस बीपीएल सीज़न में मलिक के लिए ताबूत में आखिरी कील तब गिरी जब उन्होंने फ्रेंचाइजी को सूचित किया कि वह फरवरी के पहले सप्ताह से पहले टीम में दोबारा शामिल नहीं हो पाएंगे।

ये भी पढ़े-

National Tourism Day 2024: राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर जानिए इसके इतिहास और थीम

Mary Kom Retired: मैरी कॉम ने लिया सन्यास, 6 बार वर्ल्ड चैंपियन की रही विजेता

Virat Kohli: आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए विराट कोहली, जानिए कितनी बार जीत चुके हैं यह खिताब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

NTA जल्द जारी करेगी CUET UG 2024 के एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड-Indianews
PM Modi: ‘कांग्रेस हमेशा अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है, ‘मणिशंकर अय्यर के परमाणु बम वाले बयान के बाद पीएम मोदी का पलटवार- indianews
GT vs CSK: राशिद खान ने पकड़ा ऋतुराज का शानदार कैच, फील्डिंग देख दर्शक भी हुए हैरान-Indianews
कौन हैं Sai Pallavi? ‘रामायण’ सीता’ के किरदार के लिए वसूली इतनी मोटी फीस -Indianews
Heat Wave Homeopathy Remedies: हीट वेव हो सकती है जानलेवा, जानें होमियोपैथी में बचाव के उपाय
Sharmin Segal के ट्रोलर्स को हीरामंडी के इस को-स्टार ने दिया करारा जवाब, एक्टिंग के कारण हुई ट्रोल – Indianews
Navneet Rana: नवनीत राणा का AIMIM प्रमुख पर पलटवार, रामभक्त वाले बयान पर ओवैसी को खुली चुनौती-Indianews
ADVERTISEMENT