होम / Brett Lee Birthday: आज ब्रेट ली मना रहे अपना जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

Brett Lee Birthday: आज ब्रेट ली मना रहे अपना जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 8, 2023, 11:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Brett Lee Birthday Special : दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली आज 8 नवंबर को अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने यूनिक एक्शन के साथ अपनी आवाज का जादू चलाने वाले इस खिलाड़ी ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल जीत चुका है। ब्रेटली भले ही आज क्रिकेट के मैदान पर एक्टिव ना हो, लेकिन आज भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। ब्रेटली के आज जन्मदिन पर दुनिया के तमाम लोग उनके आंकड़ों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन हम आज आपको रिकॉर्ड्स से हटकर उनकी निजी जिवन से जुड़े कुछ खास बातों पर चर्चा करेंगे।

ब्रेट ली कर चुके हैं सेल्‍समैन का काम 

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेट्स की झड़ी लगा देने वाले ब्रेटली एक समय में सेल्समेन की जॉब कर चुके हैं। इस बात को सुनकर आपको हैरानी हो सकती है, लेकिन यह बिल्कुल सच है। असल में, ब्रेटली मेन्स सूट बनाने वाली कंपनी बार्कले स्‍टोर में काम कर चुके हैं। यह बात जिस समय की है, तब ब्रेटली लीग क्रिकेट खेला करते थे। उस समय क्रिकेटर्स की खिलाड़ी ज्यादा नहीं होती थी। इसलिए तब खिलाड़ियों को गुजारा करने के लिए पार्ट टाइम जॉब भी करना पड़ता था, जिसमें ब्रेट ली का नाम भी शामिल है।

बॉलीवुड में भी ब्रेटली कर चुके हैं काम

Is it Brett Lee Over Bollywood for Tannishtha Chatterjee? - Masala

इसके साथस ही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेटली को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। ब्रेटली भी भारत को काफी पसंद करते हैं और वह इसे वह अपना दूसरा घर मानते हैं। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि, ब्रेटली ने बॉलीवुड में भी काम किया है। यह सही बात है कि अपने बॉलीवुड में भी ब्रेटली ने जलवे बिखेरा है। बता दें, उन्होंने फिल्‍म विक्‍ट्री में कैमियो का रोल किया था। इसके अलावा उन्‍होंने अनइंडियन फिल्‍म में भी प्रमुख भूमिका भी निभाई थी।

खतरनाक यॉर्कर गेंदों के लिए थे मशहूर

Brett Lee turns 44, Know 10 Fact about Speed King in Pictures | 44 साल के हुए ब्रेट ली, जानिए 'स्पीड किंग' से जुड़ी 10 अहम बातें | Hindi News

ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया के उस समय के खिलाड़ी हैं, जब ये टीम वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करती थी। उस समय ब्रेटली न केवल अपनी खतरनाक यॉर्कर गेंदों के लिए मशहूर थे। बल्कि इसके साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार बीमर भी फेंकी। लेकिन, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि, बीमर खेल भावना और कानून के खिलाफ है। लेकिन ब्रेट ली काफी चालाक थे। वह जब भी बीमर फेंकते थे, तो ऐसा दिखाते थे कि, गेंद उनके हाथों से फिसल गई है और बल्लेबाज की कमर के ऊपर चली गई। हालांकि, वह तेज गति से बीमर को डालकर बल्‍लेबाज के मन में खौफ जरूर पैदा कर देते थे।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिरा, शाई होप 6 रन बनाकर आउट
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
ADVERTISEMENT