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इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
बीसीसीआई ने Byjus के साथ भारतीय टीम की जर्सी स्पोंसरशिप की डील को 2023 तक बढ़ा दिया है। मार्च 2022 से ही खबरें सामने आने लगी थी कि Byjus ने बीसीसीआई के साथ अपनी टीम इंडिया जर्सी स्पोंसरशिप के सौदे को बढ़ा दिया है।
मार्च 2022 से शुरू होने वाले सौदे को 18 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। 2023 तक Byjus ने ये डील 55 मिलियन डॉलर्स में की है। इससे बीसीसीआई को 55 मिलियन डॉलर्स का फायदा हुआ है। Byjus ने द्विपक्षीय मैच के लिए बीसीसीआई को 4.61 करोड़ रुपये जबकि आईसीसी के मैच के लिए 1.56 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।
एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, डील का विस्तार पिछले मूल्यों में 10% की वृद्धि पर किया गया है। भारतीय क्रिकेट के साथ बने रहने का Byjus का निर्णय कंपनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के एक सामरिक निर्णय का संकेत देता है।
यूएई में पिछले साल के टी-20 विश्व कप से पहले, Byjus ने आईसीसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। जो भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप तक उनके वैश्विक भागीदार बन गए थे। बीसीसीआई के साथ करार के विस्तार के साथ, उन्हें मार्की इवेंट्स के लिए भारतीय जर्सी के स्पोंसर के रूप में बने रहने का मौका मिलता है।
ब्रांड का लोगो इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप और अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय जर्सी पर रहेगा। बायजू ने 2019 में एक त्रिपक्षीय समझौते के माध्यम से ओप्पो से भारतीय क्रिकेट जर्सी स्पोंसरशिप का अधिग्रहण किया था।
जिसमें Byjus को प्रति द्विपक्षीय मैच के लिए ₹4.61 करोड़ और ICC के एक आयोजन में ₹1.51 करोड़ प्रति मैच का भुगतान करना था। बीसीसीआई के साथ ओप्पो की डील 5 साल के लिए थी। यह डील 2017 से 2022 तक 1,079 करोड़ रुपये में थी।
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