होम / ऑस्ट्रेलिया के लिए संकटमोचक बनें Cameron Green, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के लिए संकटमोचक बनें Cameron Green, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा शतक

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 29, 2024, 1:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), AUS vs NZ: वेलिंगटन में पहले टेस्ट के शुरुआती दिन में न्यूज़ीलैंड के तेज आक्रमण के कहर बरपाने के बाद कैमरून ग्रीन ने पलटवार करते हुए शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को संकट से बचाया है। ग्रीन इससे पहले खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में चयन के कारण आलोचना का सामना कर रहे थे।

टेस्ट करियर का दूसरा शतक

वेस्ट ऑस्ट्रेलियन ने चयनकर्ताओं के विश्वास का बदला 103 रनों की नाबाद पारी खेलकर चुकाया, जो नंबर 4 पर चुने जाने के बाद उनका सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है, जिससे बेसिन रिजर्व में पहले दिन स्टंप्स तक पर्यटकों का स्कोर 9-279 हो गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम में किसी और ने उस दिन 40 से अधिक का स्कोर नहीं बनाया, जिस दिन अन्यथा गेंदबाज़ हावी थे। यह टेस्ट में ग्रीन का दूसरा शतक था, जो अंतिम ओवर के दौरान तीन चौके लगाने के बाद दिन की अंतिम गेंद पर हासिल किया गया। अपने करियर की निर्णायक पारी के दौरान 16 चौके जड़े।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सस्ते में पवेलियन लौटे स्टीव स्मिथ, बतौर ओपनर क्या कहते हैं पूर्व कप्तान के आकड़ें

ग्रीन ने जताई खुशी

ग्रीन ने स्टंप्स के बाद कहा, “यह वास्तव में अच्छा लगता है। यह वहां काफी कठिन विकेट था, किसी को बस बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, इसलिए मुझे खुशी थी कि वह मैं ही था।”
अंतरराष्ट्रीय मंच पर छह महीने के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ग्रीन को पिछले साल टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता इस बात पर अड़े थे कि वह अभी भी देश के छह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और युवा ऑलराउंडर ने गुरुवार दोपहर को यह साबित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 89 रन पर 4 विकेट गंवाकर संकट में था। इससे पहले कि ग्रीन ने पारी को फिर से बनाने की कोशिश की, उन्हें साथी ऑलराउंडर मिशेल मार्श और कप्तान पैट कमिंस का समर्थन मिला।

ALSO READ: CCL: जानें भारत में कब और कहां होगा सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2024, यहां खरीदें टिकट

मैट हेनरी ने चटकाए 4 विकेट

इससे पहले, ब्लैक कैप्स के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया और 20 ओवरों में 43 रन देकर 4 विकेट चटकाए। 4-43 रन बनाए, जिसमें उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ को आउट करना भी शामिल था। साथी तेज गेंदबाज विल ओ राउरके और स्कॉट कुगलेइजन, दोनों अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे थे और दो-दो विकेट लिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Muslim Population: ‘मुस्लिम सबसे अधिक कंडोम का…’, पीएम मोदी के ‘ज्यादा बच्चे’ वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार -India News
Sahil Khan: कौन हैं अभिनेता साहिल खान, महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में क्या है उनकी भूमिका ?-Indianews
CSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने रखा 213 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़-Indianews
Kerala: देश के दक्षिणी राज्यों में हीटवेव का लहर, लू की चपेट में आने से एक की मौत
Bipasha Basu और Karan Singh Grover शादी की सालगिरह पर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट, देखें
Lok Sabha Election 2024: दो चरणों में कम मतदान की क्या है वजह, जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफ़ा, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT