होम / IPL 2024: इस स्टार खिलाड़ी को बाहर कर सकती है यह फ्रेंचाइजी, यह है बड़ा कारण

IPL 2024: इस स्टार खिलाड़ी को बाहर कर सकती है यह फ्रेंचाइजी, यह है बड़ा कारण

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 28, 2023, 8:58 pm IST

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) की नीलामी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। आईपीएल 2024 की नीलामी पहली बार भारत के बाहर दुबई में होने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने कथित तौर पर सभी फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर, 2023 तक रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने के लिए कहा है। बीसीसीआई द्वारा सभी फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी में जाने वाले रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने का विकल्प दिया गया है।

रिलीज किये जा सकते हैं ये खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने साल 2022 में ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस को 50 लाख रुपये में खरीदा था। बेन स्टोक्स की अनुपलब्धता के बावजूद प्रीटोरियस ने आईपीएल 2023 में सिर्फ एक मैच खेला था। प्रीटोरियस की सीएसके से रिलीज पर अंतिम फैसला ऑलराउंडर्स पर निर्भर करेगा। एमएस धोनी की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी ने युवा आकाश सिंह तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के प्रतिस्थापन के रूप में टीम में शामिल किया था। सीएसके को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के लिए जगह बनाने के लिए आकाश सिंह को रिलीज करना पड़ सकता है।

बढ़ाया गया है बजट

आगामी सीज़न के लिए अपनी टीम बनाने के लिए प्रत्येक टीम के पास 100 करोड़ रुपये (लगभग 12.02 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का बजट होगा। यह पिछले सीज़न के 95 करोड़ रुपये के बजट से 5 करोड़ की वृद्धि दर्शाता है। नीलामी में प्रत्येक टीम का अंतिम बजट खिलाड़ियों को बनाए रखने और रिलीज़ करने के संबंध में उनके निर्णयों पर निर्भर करेगा। अंबाती रायडू जैसे कई खिलाड़ियों ने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की है, जबकि मिशेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, एलेक्स हेल्स और अन्य खिलाड़ी संभावित रूप से नीलामी में आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा खरीद के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

Pro Kabaddi League 2023: इस दिन खेला जाएगा प्रो कबड्डी लीग, जानिए कहां होगा लाइव प्रसारण

Cricket World Cup 2023: विश्व कप के दौरान घटी बड़ी घटना, मैच से पहले गिरी स्टेडियम की दीवार

Cricket World Cup 2023: मैच के दौरान पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, क्या दस खिलाड़ियों के साथ खेलेगी टीम?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT