होम / Chess World Cup: पहली बार विश्वकप के अंतिम-8 में पहुचे चार भारतीय

Chess World Cup: पहली बार विश्वकप के अंतिम-8 में पहुचे चार भारतीय

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 15, 2023, 6:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Chess World Cup: रूस के जीएम इयन नेपोमनियाचची को पराजित कर भारतीय ग्रैंड मास्टर विदित गुजराती ने विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। गुजराती ने विश्व चैंपियन चीन के डिंग लिरेन को चुनौती देने वाले नेपोमनियाचची को टाईब्रेकर की दोनों बाजियों में 2-0 से हराया। दोनों के बीच दो क्लासिकल मुकाबले बराबरी पर छूटे थे। इससे पहले आर प्रगनाननंदा, अर्जुन एरीगेसी और डी गुकेश क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं। यह पहली बार है जब चार भारतीयों ने विश्वकप के अंतिम-8 में प्रवेश किया है।

दूसरी बार विश्वकप के अंतिम-8 में पहुंचे गुजराती

गुजराती ने दूसरी बार विश्वकप के अंतिम-8 में प्रवेश किया है। वह अब अजरबैजान के निजात एबासोव के साथ खेलेंगे। उन्होंने चार भारतीयों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर कहा कि हम सभी उच्चस्तरीय खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रगनाननंदा ने विश्व नंबर दो अमेरिका के हिकारू नाकामुरा को हराया, जो आसान नहीं था। अर्जुन ने सिंदारोव के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और गुकेश ने काले मोहरों से खेलते हुए चीन के वांग हाओ को हराया, जो कि बिल्कुल आसान नहीं है। गुकेश रविवार को विश्व नंबर एक नार्वे के मैग्नस कार्लसन के खिलाफ खेलेंगे, जबकि प्रगनाननंदा और अर्जुन एरीगेसी के बीच मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें-इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने अचानक रिटायरमेंट लेकर सबको किया हैरान, जानें वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT