होम / इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने अचानक रिटायरमेंट लेकर सबको किया हैरान, जानें वजह

इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने अचानक रिटायरमेंट लेकर सबको किया हैरान, जानें वजह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 14, 2023, 9:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),CRICKET:  इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने 18 साल के शानदार करियर को अलविदा कह दिया है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहा था, जिसके चलते उसने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। इस खिलाड़ी ने साल 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

फिन ने अपने बयान में कही यह बात

फिन ने अपने बयान में कहा कि आज मैं तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। मैं पिछले 12 महीनों से अपने शरीर के साथ लड़ाई लड़ रहा हूं और मैंने हार मान ली है। 2005 में मिडलसेक्स के लिए पदार्पण करने के बाद से मैं अपने व्यवसाय के रूप में क्रिकेट खेलने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली महसूस करता हूं। यह यात्रा बहुत लंबी है। उन्होंने आगे कहा- इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट सहित 125 मैच खेलना मेरे सपने से कहीं बेहतर है। मैं इंग्लैंड, मिडलसेक्स और ससेक्स के साथ कुछ अद्भुत यादें साझा करके रिटायर हो रहा हूं। बेहतरीन लोगों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना सम्मान की बात है।

2005 में किया था पदार्पण 

2005 में मिडलसेक्स के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करते हुए, फिन ने इंटरनेशनल टीम में एंट्री मारी। अगले वर्ष वनडे में पदार्पण करने से पहले 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला। उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 125 विकेट लिए और अपने करियर में 3 बार एशेज जीतने में सफल रहे। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 69 मैचों में 102 विकेट लिए और 2015 विश्व कप में भी खेले।

आखिरी वनडे मैच 2017 में खेला

अपने करियर के अधिकांश समय मिडिलसेक्स के लिए खेलने के बाद फिन ने 2022 में ससेक्स का रुख किया और घायल होने से पहले 19 मैच खेले।उन्होंने इस महीने की शुरुआत में डरहम के खिलाफ एक वनडे कप खेल में वापसी की थी लेकिन केवल चार ओवर फेंकने के बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। 34 वर्षीय खिलाड़ी ने 21 टी20 इंटरनेशनल में भी हिस्सा लिया, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के लिए आखिरी वनडे मैच चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले 2017 में खेला था। ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने उनके बारे में कहा- मैंने उन्हें एक युवा गेंदबाज से 3 बार एशेज विजेता बनने तक देखा है।

2010 में बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू 

34 साल के स्टीवन फिन ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट, 69 वनडे और 21 टी20 मैच खेले। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही अपना कमाल दिखाया और 2010-11 की एशेज में इंग्लैंड की जीत में 14 विकेट लिए। उन्होंने 2015 एशेज में इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे अधिक 12 विकेट भी लिए थे। कुल मिलाकर, उन्होंने टेस्ट में 125, वनडे में 102 और टी20 में 27 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें-Bangladesh New Captain: बांग्लादेश के लिए अब तीनों फॉर्मेट में ये ऑलराउंडर करेगा कप्तानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Goldy Brar Gang: एनआईए की बड़ी कार्रवाई, जबरन वसूली मामले में भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बरार से जुड़े 9 ठिकानों पर छापेमारी- Indianews
Manipur Violence: मणिपुर हिंसा मामले में एक्शन में आया NIA, कुकी उग्रवादी नेता को इस आरोप में किया गिरफ्तार-Indianews
Mount Everest: नेपाली सेना का एवरेस्ट पर सफाई अभियान, 11 टन कचरा के साथ मिला इतने मानव अवशेष-Indianews
France-Ukraine: यूक्रेन को मिराज लड़ाकू विमान देगा फ्रांस, मैंक्रों ने दी ये बड़ी जानकारी-Indianews
Congress Working Committee:  8 जून को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर होगी ये अहम चर्चा-Indianews
Red Sea: यमन के तट पर लाल सागर में जहाज के पास हुआ विस्फोट, सुरक्षा फर्म ने दी जानकारी-Indianews
Baraboo Board of Education: मैं नहीं चाहता कि वह उसे छुए…, जानें क्यों एक पिता ने अपनी बेटी को ब्लैक सुपरिंटेंडेंट से हाथ मिलाने से रोका-Indianews
ADVERTISEMENT