होम / IND vs ENG: टीम से बाहर चल रहे क्रिकेटर ने जड़ा शतक, इंग्लैंड के खिलाफ सेलेक्शन को लेकर सेलेक्टर्स पर दबाव

IND vs ENG: टीम से बाहर चल रहे क्रिकेटर ने जड़ा शतक, इंग्लैंड के खिलाफ सेलेक्शन को लेकर सेलेक्टर्स पर दबाव

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 10, 2024, 10:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए, पुजारा ने प्रथम श्रेणी खेल के पहले दिन शानदार शतक लगाया। बल्लेबाज ने 230 गेंदों पर 110 रन बनाए और गत चैंपियन को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया क्योंकि उन्होंने दिन का अंत 4 विकेट के नुकसान पर 242 रनों के साथ किया।

संकट में थी सौराष्ट्र की टीम

सौराष्ट्र पारी की शुरुआत में केवल 74 रनों पर तीन विकेट खोने के बाद संकट में थी, लेकिन पुजारा और शेल्डन जैक्सन (78*) ने 168 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। यह पुजारा का घरेलू सीज़न का दूसरा शतक था, उन्होंने झारखंड के खिलाफ टीम के पहले मैच में 243* रन बनाए थे। भारत के अनुभवी खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा से पहले भारतीय टीम के लिए दरवाजे खटखटाना जारी रखा।

बुमराह की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय मध्यक्रम बिना पुजारा के अपने क्षमता के अनुरूप में प्रदर्शन नहीं कर पाए है। शुभमन गिल ने अपनी 12 वीं पारी में शतक जड़ा है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं। उम्मीद है कि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ भारत की बल्लेबाजी की परेशानियों पर गहरी नजर रखेंगे। ऐसे में संभव है कि जसप्रीत बुमराह की वापसी हो जाए।

नजर पुराने सितारों पर

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम की नजर पुराने सितारों पर है लेकिन उन्होंने युवा टीम के साथ बने रहने का फैसला किया है। चोटों और प्रदर्शन के विभिन्न कारकों के कारण तीसरे टेस्ट मैच में इसमें बदलाव हो सकता है। यह पुजारा के लिए अच्छा संकेत होगा जिन्होंने इस सीज़न में 243*, 49, 43, 43, 66, 91, 3, 0 और 110 रन बनाए हैं। इस बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतकों और कुल रनों के मामले में भी अपने स्वयं के मील के पत्थर बनाए हैं।

यह भी पढ़ें:

Indian Veteran Premier League: क्रिस गेल, सहवाग समेत कई दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, जानें IVPL के शेड्यूल और स्ट्रीम से लेकर सबकुछ

Cristiano Ronaldo: Messi का नाम लेने पर अल हिलाल फैंस पर निकला क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गुस्सा? यहां देखें वायरल वीडियो

Ravindra Jadeja: पिता के आरोपों पर आया रवींद्र जडेजा का बड़ा बयान, इंटरव्यू को लेकर कह दी यह बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT