होम / Cheteshwar Pujara: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में भारत की हार के बाद चेतेश्वर पुजारा का यह पोस्ट वायरल, देखें

Cheteshwar Pujara: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में भारत की हार के बाद चेतेश्वर पुजारा का यह पोस्ट वायरल, देखें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 30, 2023, 9:54 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Cheteshwar Pujara’s Post: भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के एक दिन बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी ऐसा ही एक वीडियो अपलोड किया। जिसमें वह रणजी ट्रॉफी के लिए तैयार होते नजर आ रहे हैं। इस साल जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

पुजारा ने दो पारियों में 14 और 27 रन बनाए जो भारत के लिए सामूहिक बल्लेबाजी विफलता थी। नतीजा यह हुआ कि उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और तब से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में टेस्ट टीम में वापसी करने वाले रहाणे ने दो टेस्ट मैचों की दो पारियों में केवल तीन और आठ रन बनाए और उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

सेंचुरियन में भारत की बड़ी हार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया पारी और 32 रन से हार गई। भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप किसी भी पारी में एक इकाई के रूप में आगे नहीं बढ़ सकी, 245 रन पर आउट हो गई और दूसरी पारी में 131 रन के मामूली स्कोर पर तीन दिन के अंदर ही टेस्ट हार गई।

इस हार के साथ ही भारत की दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदें भी धराशायी हो गईं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रहाणे और पुजारा को घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए चुना जाता है, जो 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी।

भारत के बल्लेबाजी क्रम में अनुभव की कमी

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में पुजारा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने पांच पारियों में 121 रन बनाए थे, जिसमें उनके नाम सिर्फ एक अर्धशतक था। उनके पास दक्षिण अफ्रीका में दिखाने के लिए बहुत अच्छे आंकड़े नहीं हैं, उन्होंने 19 पारियों में केवल 535 रन बनाए हैं और उनके नाम सिर्फ एक शतक है।

लेकिन फिर भी, भारत के बल्लेबाजी क्रम में अनुभव की कमी दिखाई दी, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका की तेज गति के सामने कोई प्रतिरोध करने में असमर्थ रहे।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रामायण में कैकेयी के किरदार की अफवाहों पर Lara Dutta ने लगाया फुल स्टॉप, कही ये बात -indianews
Dhruv Rathee: फेमस यूट्यूबर ध्रुव राठी का इस लड़की पर आया दिल, जानें क्या है उनका ट्राम वाला प्यार-Indianews
Bihar News: अजब गजब! पटना में शख्स ने ससुर के सामने सास से रचाई शादी- indianews
डीपफेक का शिकार हुई Katrina Kaif, वीडियो में फ्रेंच भाषा में बात करती दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
Virat Kohli को ‘बॉलीवुड का दामाद’ मानते हैं किंग खान, क्रिकेटर के साथ बिताए समय को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
ADVERTISEMENT