होम / Cricket News: विराट’ सीजन शुरू, कमाल करेगा ‘गुरु’

Cricket News: विराट’ सीजन शुरू, कमाल करेगा ‘गुरु’

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 1, 2023, 1:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Anil Thakur, Cricket News: बरसात का सीजन करीब-करीब खत्म हो चुका है। और अब क्रिकेट का सीजन शुरू हो चुका है। बरसात में बादल खूब गरजे भी और बरसे भी, और अब बारी है क्रिकेट के धुरंधरों की जो खूब गरजेंगे भी और बरसेंगे भी। पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले गए मैच से सीजन की शुरूआत हो चुकी है। और टीम इंडिया के लिए ये सीजन बड़ा अहम है क्योंकि एशिया कप के ठीक बाद क्रिकेट विश्वकप का आगाज़ हो जाएगा। और फिर से 2011 के बाद विश्व चैंपियन बनने का मौका भारतीय टीम के पास होगा। ये क्रिकेट सीजन भारतीय टीम के कप्तान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के लिए बेहद ही खास है। क्योंकि आने वाले तीन महीने तय करेंगे कि रोहित शर्मा कैसी विरासत छोड़कर जाएंगे। इतिहास के पन्नों में कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा का भी नाम शुमार हो जाएगा। अगर वो अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनाने में कामयाब रहते हैं।

आइकन विराट कोहली के कंधों पर एशिया कप

भारत की रन मशीन और आधुनिक क्रिकेट के आइकन विराट कोहली के कंधों पर एशिया कप और वर्ल्ड कप की अहम जिम्मेदारी होगी। क्रिकेट टीम गेम माना जाता है। लेकिन बहुत ऐसे मौके होते हैं जब एक अकेला खिलाड़ी अपनी टीम को हारी हुई बाजी जीता देता है, और विराट कोहली जीत को विरोधियों के जबड़े से छीनकर लाने वाले बल्लेबाज़ माने जाते हैं। एशिया कप में केएल राहुल चोटिल हैं और दो मैचों के लिए टीम से बाहर हैं ,नंबर तीन पर विराट कोहली को बल्लेबाज़ी करनी होगी।और श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत भी टीम से बाहर हैं। एशिया कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है। और सबकी नज़रें विराट कोहली पर होंगी। कोहली इस सीजन में कई रिकॉर्ड्स भी ध्वस्त करने वाले हैं।

विराट कोहली के पास रिकाॅर्ड बनाने का मौका

पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले विराट कोहली अगर पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हैं तो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेज 13000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन सकते हैं। इससे पहले सबसे तेज 8 हजार, 9 हजार, 10 हजार, 11 हजार और 12 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम है। कोहली ने 265 पारियों में 12898 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने 321 पारियां खेलकर 13 हजार रनों का आंकड़ा छुआ था। विराट 46 शतक अपने वनडे करियर में जड़ चुके हैं यहां भी 4 शतक लगाने के बाद कोहली सचिन तेंदुलकर का शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

किंग कोहली का पाकिस्तानी फैन्स में खौफ

पाकिस्तान के खिलाफ किंग कोहली टीम इंडिया के स्पेशल वन हैं। और पाकिस्तान टीम हो या फिर फैन्स वो किंग कोहली से खौफ में रहते हैं कोहली का बल्ला ऐसा बोलता है कि पूरा पाकिस्तान दुआओं में लग जाता है। 2012 में एशिया कप में विराट कोहली ही थे जिन्होने 183 रनों की शानदार पारी खेलकर 330 जैसे बड़े लक्ष्य को आराम से हासिल कर लिया था और T20 वर्ल्डकप में विराट की पारी ना पाकिस्तान भूला होगा और ना ही पाकिस्तानी फैन्स। 2 सिंतबर को होने वाले मुकाबले में भी कोहली से उम्मीद है कि वो एक ‘विराट’ पारी खेलेंगे।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT