होम / CSK VS DC: चेन्नई ने दिल्ली को दिया 168 रन का लक्ष्य, मिचेल मार्श ने झटके 3 विकेट

CSK VS DC: चेन्नई ने दिल्ली को दिया 168 रन का लक्ष्य, मिचेल मार्श ने झटके 3 विकेट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 11, 2023, 3:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),CSK VS DC : आइपीएल के 16वें सीजन के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)आमने-सामने हैं। मैच चेन्नई के घरेलू मैदान चेपक पर पर हो रहा है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 167 रन बनाए। अब दिल्ली को जीत के लिए 168 रन बनाने होंगे।

 

डेवोन कॉन्वे का नहीं चला बल्ला 

चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज 25+ स्कोर नहीं कर सका। अच्छे फार्म में चल रहे डेवोन कॉन्वे भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और पांचवे ओवर के पहले गेंद पर अपना अक्षर पटेल ने उन्हे LBW कर दिया। कॉन्वे ने 13 गेंदो में 10 रन की पारी खेली थी। कॉन्वे के जाने के बाद ऋतुराज गायकवाड भी पिच पर ज्यादा देर तक नहीं रुक सके और 7वें ओवर के पहले गेंंद पर अक्षर के बॉल पर अमन खान के हाथों कैच आउट हो गए। गायकवाड ने 18 गेंदो में 4 चौके के मदद से 24 रन बनाए। तिसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे जो की इस सीजन में अलह ही दिख रहें हैं आज वो भी कुछ खास नहीं कर पाए अजिंक्य 20 गेंदो पर 21रन बना कर 12वें ओवर की पहली बॉल पर ललित यादव के हाथ को कॉट एंड बोल्ड हो गए।

शिवम दूबे ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए

मोईन अली जो की सीजन में अभी तक अपना फार्म नहीं दिखा पाए हैं आज भी उनका बल्ला शांत रहा और 12 गेंदो पर सिर्फ 10 रन बनाए उन्होने 10वें ओवर के चौथे बॉल पर मिचेल मार्श को अपना विकेट खो दिया। चेन्नई के लिए सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहे शिवम दूबे को इम्पैक्ट प्लेयर्स के रुप में आए और चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 25 रन की पारी खेली, शिवम भी अपने स्कोर को आगे नहीं ले जा सके और 15वें ओवर की दूसरी बॉल अपना विकेट मिचेल मार्श के हाथो खो दिया। 

मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए

17वें ओवर की दूसरी बॉल पर खलील अहमद ने अंबाती रायडु को पटेल के हाथों कैच कराया, रायडु ने 17 गेंदो पर 23 रन की पारी खेली। 20वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिचेल मार्च ने जडेजा को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया, जडेजा ने 16 गेंदो में 21 रन की पारी खेली। फिनीशर के तौर पर आए कप्तान धोनी ने वैसी ही बल्लेबाजी करते हुए 2 छक्के लगाए पर 20वें ओवर की 5वीं बॉल पर मार्श ने धोनी को वॉर्नर के हाथों कैच कराया। धोनी 9 गेंदो पर 20 रन बनाए।दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल को दो सफलताएं मिलीं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, रवींद्र जडेजा, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना, तुषार देशपांडे और दीपक चाहर।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: आकाश सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद और मिचेल सैंटनर।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, राइली रूसो, अक्षर पटेल, अमान खान, ललित यादव, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद और ईशांत शर्मा।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: प्रियम गर्ग, और पृथ्वी शॉ।

ये भी पढ़ें –  IPL 2023: किसने दे दी महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल से संन्यास लेने की सलाह, जाने क्या है पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT