होम / IND vs SA: यह बल्लेबाज कर सकता है रिटायरमेंट की घोषणा, कहा-नहीं मिला श्रेय

IND vs SA: यह बल्लेबाज कर सकता है रिटायरमेंट की घोषणा, कहा-नहीं मिला श्रेय

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 11, 2023, 3:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के 36 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज डीन एल्गर टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं। डीन एल्गर के लिए भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज हो सकती है।

अखबार के रिपोर्ट के हवाले से खबर

दक्षिण अफ्रीकी अखबार रैपोर्ट के अनुसार, एल्गर संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि वह अब निकट भविष्य के लिए टेस्ट कोच शुकरी कॉनराड की योजनाओं में नहीं हैं। रैपोर्ट ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “उम्मीद है कि [उनके रिटायरमेंट की] खबर जल्द ही आएगी।”

नहीं बन सकी बात

फरवरी में, टेम्बा बावुमा को एल्गर की जगह दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया था। कथित तौर पर एल्गर को फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में कमजोर दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व करने के लिए भी तैयार किया गया था। क्योंकि उस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी साउथ अफ्रीका टी20 लीग का हिस्सा होंगे। हालाँकि, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और एल्गर के बीच बातचीत उम्मीद के मुताबिक अच्छी नहीं रही।

नहीं मिला श्रेय

डीन एल्गर ने एल्गर ने 2018 में द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा था कि “मेरे अतीत में, मैंने जो किया है उसके लिए मुझे बहुत अधिक श्रेय नहीं दिया गया है। मुझे नहीं लगता कि मेरे और दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट प्रशंसकों के बीच कोई बड़ा रिश्ता है। बहुत समय से, मैंने जो किया है उसे कालीन के नीचे दबा दिया गया है। लोग भूल जाते हैं कि आपको हर टीम में मेरे जैसे क्रिकेटरों की ज़रूरत है, ”

डीन एल्गर का करियर

36 वर्षीय डीन एल्गर दक्षिण अफ्रीका के लिए 84 टेस्ट मैचों की 149 पारियों में 37.02 की औसत से 5146 रन रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 शतकीय और 23 अर्द्धशतकीय पारियां खेली हैं। उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर 199 रन है। टेस्ट मैच में उन्होंने 15 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं, एखदिवसीय क्रिकेट में डीन ने सिर्फ 8 मैचों में हिस्सा लिया है, 8 मैचों की सात पारियों उन्होंने 177 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 42 रन का रहा है।

नील ब्रांड कर सकते हैं पारी की शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के कप्तान नील ब्रांड को कॉनराड न्यूजीलैंड के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में मान सकते हैं। अगर एल्गर भारत के खिलाफ श्रृंखला के बाद संन्यास ले लेते हैं, तो टोनी डी ज़ोरज़ी कीवीज़ के खिलाफ ब्रांड के साथ शुरुआत कर सकते हैं।

यह भी पढें: SA vs IND: पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का बयान, इस खिलाड़ी के पास विश्व कप में मिली हार की भरपाई का मौका

WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग में इस महिला क्रिकेटर पर पैसों की बारिश, कहा – माता-पिता के लिए खरीदूंगी कार

WPL 2024: टैक्सी ड्राइवर की बेटी हैं कीर्तना बालकृष्णन, वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की ओर से दिखाएंगी जौहर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT