होम / वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, टीम के माहौल से खुश नहीं थी डॉटिन

वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, टीम के माहौल से खुश नहीं थी डॉटिन

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 1, 2022, 1:01 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने टीम के मौजूदा माहौल का हवाला देते हुए सोमवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को समाप्त कर दिया। डॉटिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वेस्टइंडीज के लिए पिछले 14 वर्षों में क्रिकेट खेलने के अपने प्यार और

समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद! मैं दुनिया भर में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं। कृपया वरिष्ठ महिला वेस्टइंडीज टीम से मेरी औपचारिक रिटायरमेंट को स्वीकार करें। मैंने यह घोषणा बहुत चिंतन के बाद की है। क्योंकि क्रिकेट हमेशा से मेरा जुनून रहा है। हालांकि, जब आग जलती है, तो किसी को तो जलना ही पड़ता है।

मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई बाधाएं आई हैं जिन्हें मुझे दूर करना पड़ा है। हालांकि, वर्तमान माहौल और टीम का माहौल मेरे जुनून को बढ़ाने और फिर से शुरू करने की मेरी क्षमता को काम कर रहा है। मैं उन अवसरों की सराहना करती हूं जो मुझे प्रदान किए गए हैं और मैंने समय के साथ मेरे निर्णय पर विचार किया है।

वेस्टइंडीज के लिए खेलना गर्व की बात: Deandra Dottin

डिएंड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने कहा कि वेस्टइंडीज के लिए खेलना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने आगे कहा कि अपने 14 साल के खेल के दौरान, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण लिया है और एक खिलाड़ी के रूप में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से विकसित हुआ है।

यह इस विकास का संयोजन है जिसने मुझे यह सोचने में मदद की है कि मेरे लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है। बहुत दुख के साथ, लेकिन अफसोस के बिना, मुझे एहसास हुआ कि मैं अब टीम संस्कृति और टीम के माहौल का पालन करने में सक्षम नहीं हूं। क्योंकि इसने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता को कम कर दिया है। मैं संगठन और टीम को भविष्य में शुभकामनाएं देती हूं।

डॉटिन का अंतर्राष्ट्रीय करियर

डिएंड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने 260 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है। उसने 143 मैचों में 30.54 की औसत से 3 शतकों के साथ 3,727 एकदिवसीय रन बनाए हैं। जबकि उसने 124 टी-20 मुकाबलों में 26.28 की औसत से 2 शतकों के साथ 2,681 रन बनाए हैं।

इसी के साथ डिएंड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने 133 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिए हैं। डॉटिन वनडे और टी-20 में वेस्टइंडीज महिला टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में रिटायर हुई हैं। इसी के साथ डॉटिन टी-20 प्रारूप में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

दाएं हाथ की इस महिला खिलाड़ी ने वनडे और टी-20 दोनों में वेस्टइंडीज के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में संन्यास लिया है। हालांकि वह राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में बारबाडोस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेगी। जहां वे बुधवार को करो या मरो के मैच में भारत से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़ें : भारत के नाम तीसरा स्वर्ण पदक, अचिंता शेउली ने वेटलिफ्टिंग में जीता गोल्ड, राष्ट्रमंडल खेलों में बनाया नया रिकॉर्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IND VS SA: फाइनल में कोहली ने दर्ज किया अपना अब तक का सबसे धीमा टी20ई अर्धशतक-Indianews
Sharad Pawar: ‘राहुल गांधी को कोई पप्पू नहीं बुलाएगा…’, चुनाव नतीजों के बाद शरद पवार का बड़ा बयान -IndiaNews
हनुमान जी की ये विशेष बातें शायद नहीं जानते होंगे हनुमान भक्त भी, लेकिन इस एक लेख में हैं पूरा खुलासा-IndiaNews
IND VS SA: फाइनल में ऋषभ पंत ने इस शर्मनाक रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
Gurugram: गुरुग्राम में बदमाश बेख़ौफ़, डिलीवरी एजेंट बनकर 25 वर्षीय युवक को मारी गोली -IndiaNews
ये बुरा वक्त भी…., Hina Khan ने ब्रेस्ट कैंसर की खबर देने के बाद शेयर किया पहला पोस्ट -IndiaNews
बारिश के दिनों में कीड़ों से हो चुके हैं परेशान? तो अपनाइये ये बड़े ही आसान तरीके जिससे कीड़े हमेशा के लिए होंगे घर से आउट-IndiaNews
ADVERTISEMENT