होम / Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 28, 2024, 9:47 am IST

India newsDinesh Karthik: “अगर दिनेश कार्तिक आपके प्ले 11 में नहीं हैं तो…”पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग विकल्पों का मूल्यांकन किया जिसमें उन्होंने दिनेश कार्तिक का जिक्र उठाया और उन्होंने कार्तिक के पक्ष में क्या कहा, ये उत्सुक कर देने वाला सवाल है।

दिनेश कार्तिक की विकेटकीपिंग के चर्चे 

पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग विकल्पों का मूल्यांकन किया, वह खिलाड़ी जो भारत के लिए महत्वपूर्ण होगा और आगामी टी20 विश्व कप से पहले अनुभवी खिलाड़ियों रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए भविष्य क्या होगा, इस पर अपनी राय दी। भारत अपने पास प्रचुर प्रतिभा उपलब्ध होने के बावजूद विकेटकीपिंग विकल्पों पर निर्णय लेने के मामले में ‘दुविधा’ में फंस गया है। मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न में शानदार फॉर्म दिखाने के बाद दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग स्थान के लिए एक आश्चर्यजनक दावेदार के रूप में उभरे हैं।

Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews

युवराज सिंह की राय

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आरसीबी के लिए प्रेरक शक्ति रहे हैं, खासकर डेथ ओवरों में कमाल कर रहे हैं और ये सभी दर्शक भी जानते हैं। इस सीज़न में, कार्तिक ने नौ मैचों में 52.40 की औसत और 195.52 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 262 रन बनाए हैं। आईपीएल में 14 महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने अपनी लय हासिल कर ली है और इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 342 रन बनाए हैं, जिसमें नौ मैचों में तीन अर्द्धशतक शामिल हैं।

गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews

संजू सैमसन एक और खिलाड़ी हैं जो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में अपने उच्च स्कोरिंग सीज़न के कारण टीम में शामिल हो सकते हैं। केएल राहुल एक बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपिंग करने वाले खिलाड़ी के रूप में भी मिश्रण में बने हुए हैं। विकल्पों का मूल्यांकन करते समय, 2011 विश्व कप विजेता ने कहा कि कार्तिक को शामिल करने का मतलब केवल तभी होगा जब वह मार्की इवेंट में भारतीय टीम के लिए शुरुआत करेंगे।

कार्तिक को टीम में देखना चाहते हैं यूवी

“डीके (कार्तिक) अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, लेकिन डीके के साथ बात यह है कि पिछली बार (2022) उन्होंने उसे चुना था और टी20 विश्व कप चल रहा था, उसे खेलने का मौका नहीं मिला। अगर डीके आपकी एकादश में नहीं है तो मैं नहीं मुझे लगता है कि उसे चुनने का कोई मतलब है। ऋषभ पंत, संजू सैमसन हैं और दोनों लोग शानदार फॉर्म में हैं और जाहिर तौर पर वे युवा हैं, मैं डीके को टीम में देखना चाहूंगा, लेकिन अगर वह नहीं खेलेंगे तो आप ऐसा करेंगे युवराज ने आईसीसी के हवाले से कहा, ”बल्कि कोई ऐसा व्यक्ति हो जो युवा हो और बदलाव ला सकता हो।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT