होम / Dinesh Kartik In IPL 2022: इस तरह से दिनेश कार्तिक को मिल सकता वर्ल्ड कप में मौका…. हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Dinesh Kartik In IPL 2022: इस तरह से दिनेश कार्तिक को मिल सकता वर्ल्ड कप में मौका…. हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

India News Editor • LAST UPDATED : April 18, 2022, 7:28 pm IST

राहुल कादियान: 

Dinesh Kartik In IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी (RCB) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) लगातार धुंआधार परियां खेल रहे हैं. पारी को संभाले की बात हो या पारी को खत्म करने की वह हर रोल बखूबी निभा रहे हैं. एक फिनिशर के तौर पर तो दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन मैच डर मैच बेहतरीन होता जा रहा है.

हाल ही में खुद कार्तिक की ओर से एक बयान आया है कि वह टीम इंडिया में वापसी करना चाहते हैं और इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भी एकदम तैयार हैं. लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के होते हुए कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में कैसे मौका मिलेगा?

कार्तिक को कैसे मिलेगी टीम में जगह?

Indian Premier League 2022: Dinesh Karthik Explains How He Prepares For And Bats In T20 Cricket | Cricket News

टीम इंडिया के पास पहले से केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे तो बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसे में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को वर्ल्ड कप में जगह मिल पाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है. लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर साइमन डोल ने एक रास्ता बताया है जिससे डीके को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल सकती है और

वो इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. क्योंकि अब तक IPL2022 में जिस तरह का उनका प्रदर्शन रहा है उसे देखकर तो सभी उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहते हैं. इस IPL सीजन में कार्तिक अबतक सिर्फ एक बार ही आउट हुए हैं, और उन्हें जब भी मौका मिला है उसका उन्होंने भरपूर इस्तेमाल भी किया है.

बतौर बल्लेबाज़ जा सकते हैं कार्तिक

I'm not done yet' - Dinesh Karthik sends strong message after heroics against RR

साइमन डोल ने कहा, की वह साल के अंत में डीके के ऑस्ट्रेलिया जाने के बारे में सोच रहै थे, भारत को बैकअप कीपर के रूप में ऋषभ पंत और केएल राहुल जरूर मिले हैं, इसीलिए आप दिनेश कार्तिक नहीं को नहीं ले सकते! मग़र यह भी तो हो सकता है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें अब एक बैकअप बल्लेबाज के रूप में टीम के साथ लेकर जाए. वह इस समय इतना अच्छा और इतने आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं. वह सिर्फ नंबर 6 या 7 ही नही बल्कि नंबर 5 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

दिल्ली के खिलाफ किया कमाल

IPL 2022: Royal Challengers Bangalore beat Delhi Capitals by 16 runs | The Financial Express

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंदों पर नाबाद 66 रनों की एक शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 लंबे छक्के भी लगाए. कार्तिक की यह धुंआधार पारी उस समय आई जब बैंगलोर की टीम 100 रनों के अंदर 5 विकेट खोकर मुश्किल में लग रही थी.

आरसीबी के लिए कार्तिक ने एक फिनिशर का रोल बखूबी निभाया. खासकर पारी के 18वें ओवर में मुस्तफिजुर की गेंदों पर 4 चौकों ओर 2 छक्कों की मदद से कार्तिक ने 28 रन बनाए. इस ओवर की हर एक गेंद को कार्तिक ने बाउंड्री के पार पहुंचाया.

Dinesh Kartik In IPL 2022

Also Read : IPL 2022 Mumbai Indians Performance: ख़ुद कप्तान रोहित हैं Mumbai Indians की हार के ज़िम्मेदार!! कप्तानी पर भी उठ रहे बड़े सवाल…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israel Hostage Footage: हमास ने जारी किया ‘जीवन प्रमाण’ फुटेज, गाजा में रखे दो बंधकों का है वीडियो -India News
Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
ADVERTISEMENT