होम / Doha Diamond League 2024: दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा फिर दिखाया कमाल, ये भारतीय मुकाबले से बाहर-Indianews

Doha Diamond League 2024: दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा फिर दिखाया कमाल, ये भारतीय मुकाबले से बाहर-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 11, 2024, 9:51 am IST
ADVERTISEMENT
Doha Diamond League 2024: दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा फिर दिखाया कमाल, ये भारतीय मुकाबले से बाहर-Indianews

Neeraj Chopra

India News(इंडिया न्यूज), Doha Diamond League 2024: गत ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के दोहा चरण में अपने शीर्ष स्थान का बचाव करने में विफल रहे और वह ओलंपिक और विश्व पदक विजेता चेक गणराज्य के जैकब वडलेज के बाद तालिका में दूसरे स्थान पर रहे। शुरुआत में एक गलत प्रयास के बाद, नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 84.93 मीटर के थ्रो के साथ तीसरा स्थान हासिल किया और अपने अगले प्रयास में 86.24 मीटर के आंकड़े में सुधार करके दूसरा स्थान हासिल किया। आइए आपको इस खबर में देते हैं पूरी जानकारी..

Arvind Kejriwal: जेल से बाहर आने के बाद एक्शन में सीएम केजरीवाल, जानें आज का पूरा शेड्यूल- indianews

नीरज चोपड़ा ने हासिल किया पहला स्ठान 

वाडलेज्च के साथ, जिन्होंने 88.38 मीटर के अपने तीसरे थ्रो पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया था, लगातार फाउल दर्ज करते हुए, नीरज के पास पोल पोजीशन लेने का अवसर था। हालाँकि, अपने पांचवें प्रयास में 82.28 मीटर थ्रो फेंकने के बाद, उन्होंने अपने अंतिम प्रयास में चेक एथलीट को चुनौती देने के लिए अपनी सीमा बढ़ा दी, लेकिन उनसे आगे निकलने से केवल तीन सेंटीमीटर पीछे रह गए। पूर्व विश्व चैंपियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने उन्हें तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए धमकाया, लेकिन उनका अंतिम प्रयास 86.62 मीटर था, जिससे नीरज को थोड़ा डर का सामना करना पड़ा। अंततः नीरज ने दोहा लेग में दूसरा स्थान हासिल किया।

एक साथ डिनर डेट पर निकले Hrithik-Saba और Farhan-Shibani, फैंस को आई इस फिल्म की याद -Indianews

किशोर जेना हुए बाहर 

इस बीच, इस स्पर्धा में भाग लेने वाले अन्य भारतीय किशोर कुमार जेना तीसरे दौर के बाद बाहर हो गए क्योंकि वह अपने तीसरे प्रयास में 76.31 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ नौवें स्थान पर रहे। इस आयोजन के बाद, 26 वर्षीय खिलाड़ी तीन साल में पहली बार किसी घर में 12 से 15 मई तक भुवनेश्वर में होने वाले नेशनल फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेंगे। जेना भी लेंगी घटना में हिस्सा. कार्यक्रम के अनुसार, पुरुषों का भाला फेंक क्वालीफाइंग राउंड 14 मई को होगा और फाइनल 15 मई को होगा।

लेकिन यह निश्चित रूप से दर्शाता है कि नीरज के पास इवेंट के अंतिम दौर में भी अपनी सीमा से आगे बढ़ने की क्षमता है। आज उन्होंने महज दो सेंटीमीटर से शीर्ष स्थान गंवा दिया. इस बीच, नौवें स्थान पर रहे किशोर जेना की किस्मत खराब रही। यह जोड़ी अगले हफ्ते भुवनेश्वर में होने वाली नेशनल फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में वापसी करेगी

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT