होम / Emerging Asia Cup:नेपाल को 9 विकेट से हरा सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Emerging Asia Cup:नेपाल को 9 विकेट से हरा सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 17, 2023, 10:55 pm IST
Emerging Asia Cup:नेपाल को 9 विकेट से हरा सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

India News (इंडिया न्यूज़), Emerging Asia Cup: इंडिया-ए ने नेपाल को हरा कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने नेपाल को 9 विकेट से हराया। यह टीम इंडिया-ए की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 19 जुलाई को कोलंबो में पाकिस्तान के साथ होगा। बता दे पाकिस्तान पॉइंट्स टेबल भारत के नीचे दूसरे स्थान पर है। भारत की तरफ से साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा अर्धशतकीय पारी खेली।

नेपाल की टीम 167 रन पर हुई ऑलआउट

नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और  39.2 ओवर में 167 रन पर ऑलआउट हो गई। 168 रनों के जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रर्दशन करते हुए  22.1 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।   

अभिषेक ने खेली 87 रन की शानदार पारी

168 रनों का टारगेट चेज करने उतरे ओपनर्स ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने अर्धशतक जमाए। सुदर्शन ने 58 और अभिषेक ने 87 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच 114 बॉल पर 139 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। अभिषेक के आउट होने के बाद खेलने उतरे ध्रुव जुरेल ने 21 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। नेपाल को इकलौता विकेट रोहित पौदेल ने दिलाया।

 

निशांत सिंधू ने झटके 4 विकेट

नेपाली के कप्तान रोहित पौदेल ने अर्धशतकीय पारी खेली। वे 65 रन बनाकर आउट हुए। गुलसान ने 38 रन बनाए। 7 बैटर डबल डिजिट में भी नहीं पहुंच सके। भारत की ओर से निशांत सिंधू को 4 विकेट और राजवर्धन हेंगरगेकर को 3 सफलताएं मिलीं। हर्षित राणा को 2 और मानव सुथार को एक विकेट मिला।

भारत की प्लेइंग-11

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT