होम / Ashes 2023: तीसरे टेस्ट में इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, ब्रुक ने खेली शानदार पारी

Ashes 2023: तीसरे टेस्ट में इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, ब्रुक ने खेली शानदार पारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 9, 2023, 9:38 pm IST

Ashes 2023

AUS vs ENG Ashes 2023: इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट को सात विकेट से जीत लिया है। मैच इंग्लैड के हेडिंग्ले में हो रहा था। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। बता दे इससे पहले शुरुआती दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंंड को हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अब 19 जुलाई से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अभी भी 2-1 से आगे है।

 

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 26 रन की बढत

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी  ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 263 रन बनाई। जिसके बाद लग रहा था की इंग्लैड आसानी से लीड ले लेगा। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 237 रन ही बना सकी। इस तरह कंगारू टीम को 26 रन की बढ़त मिली। उसने दूसरी पारी में 224 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 251 रन का लक्ष्य दिया। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में अपने तीसरे दिन के स्कोर बिना किसी विकेट के 27 रन से आगे खेलने उतरी। उसने सात विकेट पर 254 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

ब्रुक ने खेली 75 रन की पारी

इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रुक ने 75 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 9 चौके लगाए। ब्रुक के अलावा ओपनर जैक क्रॉली ने 44 रन का योगदान दिया। बेन डकेट 23, जो रूट 21 और कप्तान बेन स्टोक्स 13 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो पांच-पांच रन ही बना सके। क्रिस वोक्स ने नाबाद 32 और मार्क वुड ने नाबाद 16 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पांच विकेट लिए। मिचेल मार्श और पैट कमिंस को एक-एक सफलता मिली।

हैरी ब्रुक और क्रिस वोक्स के बीच 59 रन की साझेदारी

दूसरी पारी में एक समय इंग्लैंड की टीम 171 रन पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। यहां से हैरी ब्रुक और क्रिस वोक्स ने मोर्चा संभाला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। ब्रुक के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम वापसी कर सकती है, लेकिन मार्क वुड ने वोक्स का अच्छा साथ निभाया। दोनों ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 24 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- The Ashes: पहली पारी में 237 रन पर सिमटी इंग्लैंड, कप्तान कमिंस ने झटके छह विकेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी और शनिवार, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
ADVERTISEMENT