होम / इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया धराशाई, धोनी को भी पीछे छोड़ा

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया धराशाई, धोनी को भी पीछे छोड़ा

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 30, 2024, 5:19 am IST
इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया धराशाई, धोनी को भी पीछे छोड़ा

Harry Brook Break Kohli Record ( हैरी ब्रुक ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड )

India News (इंडिया न्यूज), Harry Brook Break Kohli Record: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने रविवार (29 सितंबर, 2024) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वनडे मैच के दौरान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सनसनीखेज उपलब्धि हासिल की। ​​चोटिल जोस बटलर की अनुपस्थिति में वनडे सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किए गए ब्रूक शानदार फॉर्म में हैं। युवा खिलाड़ी ने तीसरे वनडे में अपना पहला शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई और इसके बाद उन्होंने एक शानदार अर्धशतक भी लगाया।

रविवार को उन्होंने 57 गेंदों पर 72 रन बनाए और सीरीज में अपने रनों की संख्या 312 पर पहुंचा दी। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में किसी कप्तान द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं, क्योंकि ब्रूक ने कोहली द्वारा 2019 में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी 285 रनों के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जो उन्होंने 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए थे।

पांचवें और निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत

5 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इग्लैंड दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीतने में सफलता हासिल की थी। लेकिन पांचवें और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल करके इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। इस मैच में इंग्लैण्ड की तरफ से बेन डकेट (107) और कप्तान हैरी ब्रूक (72) ने शतकीय साझेदारी के दौरान छोटी सीधी बाउंड्री को निशाना बनाया। लेकिन धीमी गेंदबाजी ने इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया और उसने अपने आखिरी आठ विकेट 107 रनों पर गंवा दिए।

तुर्की की इस टिकटॉक इन्फ्लुएंसर ने किया सुसाइड, जानिए किस वजह से रहीं थीं सुर्खियों में?

पार्ट टाइम स्पिनर हेड ने लिए 4 विकेट

इस मैच में पार्ट-टाइम स्पिनर हेड ने 28 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। इसकी बदौलत इंग्लैण्ड की टीम 307 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20.4 ओवरों में 165 रन विकेट के नुकसान पर बना डालें। बारिश होने से पहले स्टीव स्मिथ 36 रन और जोश इंग्लिश 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। फिर बारिश होने के बाद मैच का निर्णय डकवर्थ लुइस नियम के तहत हुआ और ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल हुई। इस तरह से 5 मैचों की इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच जीतकर अपने नाम किया। 

शाहरुख खान अपनी बेटी के साथ बनाने जा रहे हैं फिल्म, एक्टर के जन्मदिन के दिन होगी इसकी घोषणा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT