होम / एक ही दिन में 2 बार हारा 2019 का विश्व चैंपियन…,मुकाबले में रोमांच इतना की रुक गई देखने वालों की सांसे

एक ही दिन में 2 बार हारा 2019 का विश्व चैंपियन…,मुकाबले में रोमांच इतना की रुक गई देखने वालों की सांसे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 12, 2024, 3:30 pm IST

eng

India News (इंडिया न्यूज़),England: 11 सितंबर को इंग्लैंड ने एक नहीं बल्कि दो मैच खेले और दोनों में हार का सामना करना पड़ा। एक हार तो उसे ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज के पहले ही मैच में मिली थी। दूसरी हार उसे आयरलैंड से वनडे सीरीज के आखिरी मैच में मिली थी। जिस तरह इंग्लैंड की पुरुष टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ व्हाइट बॉल सीरीज खेल रही है, उसी तरह वहां की महिला टीम भी आयरलैंड के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज खेलने में व्यस्त है। आयरलैंड की महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच जीतकर न सिर्फ क्लीन स्वीप होने से बचा लिया है, बल्कि 23 साल का इंतजार भी खत्म कर दिया है।

2001 में हराया था आखिरी बार 

आयरलैंड ने आखिरी बार इंग्लैंड को महिला वनडे में साल 2001 में हराया था। उसके बाद यह पहला मौका था जब इंग्लैंड की महिला टीम ने आयरलैंड के सामने घुटने टेक दिए। आयरलैंड ने वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया, जिसमें उसकी 18 साल की गेंदबाज एमी मग्यार ने बड़ी भूमिका निभाई।

Rural Work Development: अधिकारियों को सड़क निरिक्षण का आदेश जारी, ठेकेदारों को मिला अलार्म

18 साल के इस गेंदबाज ने मचाया कहर

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेला गया तीसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया। 50 ओवर के इस मैच को 22-22 ओवर का कर दिया गया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन पूरे 22 ओवर तक विकेट पर जम नहीं सका। 20.5 ओवर में 153 रन बनाकर उसका खेल खत्म हो गया। इंग्लैंड की इस खराब हालत की वजह एमी मग्यार रहीं, जिन्होंने 3.5 ओवर में 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

IND VS BAN: “भारत की इस चीज से लगता है डर”, टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश से आया ये चौंकाने वाला बयान

आखिरी गेंद पर आयरलैंड ने जीता मैच

अब आयरलैंड के सामने 154 रन का लक्ष्य था, जिसे उसने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आयरलैंड ने आखिरी गेंद पर यह मैच जीतकर 2001 से चला आ रहा अपना इंतजार खत्म किया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आयरलैंड को लक्ष्य से पहले रोकने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके

इंग्लैंड ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती

आयरलैंड ने वनडे सीरीज का आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप से भी बच गया। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-1 से जीती। उसने पहला वनडे 4 विकेट से और दूसरा वनडे 275 रन से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच 14 सितंबर से टी20 सीरीज खेली जाएगी, जो अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड के लिए खास तौर पर अहम होगी।

Rajasthan News: बस स्टैंड के शौचालय में मिली नवजात बच्ची, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT