होम / भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज गेंदबाज ने छोड़ी टीम की कप्तानी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज गेंदबाज ने छोड़ी टीम की कप्तानी

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 4:44 am IST
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज गेंदबाज ने छोड़ी टीम की कप्तानी

Tim Southee Quits New Zealand Test Captaincy ( टिम साउथी ने छोड़ी कप्तानी )

India News (इंडिया न्यूज), Tim Southee Quits New Zealand Test Captaincy: श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में ब्लैककैप्स को 2-0 से हराने के कुछ दिनों बाद तेज गेंदबाज टिम साउथी ने न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम 16 अक्टूबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। साउथी ने कहा कि उन्होंने टीम के सर्वोत्तम हित में कप्तान के पद से हटने का फैसला किया है। 2020 से 2022 के बीच नौ टेस्ट में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने वाले टॉम लैथम अपने करियर में दूसरी बार यह भूमिका संभालेंगे।

साउथी ने जारी किया बयान

साउथी ने एक बयान में कहा, “मेरे लिए इतने खास प्रारूप में ब्लैककैप्स की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान और विशेषाधिकार की बात है। मैंने अपने पूरे करियर में हमेशा टीम को प्राथमिकता देने की कोशिश की है और मेरा मानना ​​है कि यह फैसला टीम के लिए सबसे अच्छा है। मेरा मानना ​​है कि जिस तरह से मैं टीम की सेवा कर सकता हूं, वह मैदान पर अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना, विकेट लेना जारी रखना और न्यूजीलैंड को टेस्ट मैच जीतने में मदद करना है।” 

‘बड़ी गलती की…’ ईरान के मिसाइल हमले के बाद ये क्या बोल गए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू?

कितने टेस्ट मैच में टिम साउथी ने की कप्तानी?

35 वर्षीय टिम साउथी ने 2022 में केन विलियमसन से पदभार संभालने के बाद से 14 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया। उन्होंने कप्तान के रूप में छह जीते और छह हारे जबकि दो ड्रॉ रहे। हालांकि, तेज गेंदबाज टीम का नेतृत्व करते हुए अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके। कप्तान के रूप में 14 मैचों में साउथी ने 38.60 की औसत से 35 विकेट लिए, जो उनके करियर औसत 28.99 से काफी अधिक है। साउथी ने श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों में 49 ओवर गेंदबाजी करने के बाद सिर्फ दो विकेट हासिल किए।

‘हम तय समय और स्थान…’, मिसाइल हमले के बाद इजरायल ने ईरान को ये क्या कह दिया?

कोच ने की तारीफ 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कप्तान के तौर पर टीम में साउथी के योगदान की तारीफ की और कहा कि तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में उनकी योजनाओं का अहम हिस्सा बने रहेंगे। स्टीड ने कहा, “अपनी पसंदीदा चीज को छोड़ना आसान नहीं है, लेकिन टिम एक सच्चे टीम मैन हैं और उन्होंने टीम के हित को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। वह हमारे अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं और हम अभी भी उन्हें हमारी टेस्ट टीम में आगे बढ़ने में अहम भूमिका निभाते हुए देखना चाहते हैं। वह करीब 17 साल तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट के महान सेवक रहे हैं और मैं टेस्ट कप्तान की भूमिका से हटने में उनकी विनम्रता की सराहना करना चाहूंगा।”

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मर्डर केस की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल ‘लज्जा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT