होम / FIFA Women's World Cup 2023 : मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, पेनाल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराया

FIFA Women's World Cup 2023 : मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, पेनाल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 13, 2023, 4:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), FIFA Women’s World Cup 2023: सहमेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने फीफआ महिला विश्व कप के सेमिफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सहमेजबान ने रोमांचक मैच में फ्रांस को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर यह क्वार्टर-फाइनल में जीत दर्ज की। मुकाबला शनिवार (12 अगस्त)  को सनकोर्प स्टेडियम में खेला गला। जहां फुल टाइम तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। इसके बाद मैच को अतिरिक्त समय (30 मिनट) में गया, लेकिन इसमें भी कोई टीम गोल नहीं कर सकी। जिसके बाद मैच पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचा। पेनाल्टी शूटआउट में विजेता का फैसला हुआ।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोर्टनी वाइन ने किए निर्णायक गोल

पेनाल्टी शूटआउट में दोनों टीमों के 10-10 खिलाड़ियों ने प्रयास किया। कई गोलों, बचावों और वीएआर रिव्यू लिये जाने के बाद फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया 6-6 की बराबरी पर थे। फ्रांस की 10वीं पेनल्टी लेते हुए विकी बेको गोल नहीं कर सकीं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोर्टनी वाइन ने निर्णायक गोल जमाकर मेज़बान टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया।

इस टीम ने जो बहादुरी दिखाई वह अविश्वसनीय है-ऑस्ट्रेलिया कोच

ऑस्ट्रेलिया के कोच टोनी गुस्तावसन ने इस जीत के बाद कहा, “मुझे गर्व है। इस टीम ने जो बहादुरी दिखाई वह अविश्वसनीय है। दर्शकों को मैं सिर्फ शुक्रिया कह सकता हूं। इस टीम का समर्थन करने और उन पर विश्वास करने के लिये शुक्रिया। यह टीम इस देश के हर एक व्यक्ति की है।”

आपको आज लड़कियों पर गर्व करना होगा-फ्रांस कोच

दूसरी ओर, फ्रांस के कोच हर्वे रेनार्ड ने कहा, “आपको आज लड़कियों पर गर्व करना होगा। उन्होंने एक असाधारण मैच खेला। यह मैच एक छोर से दूसरे छोर तक गया। यह कहना मुश्किल है कि कौन जीत का अधिक हकदार था। ऑस्ट्रेलिया को बधाई। हमारे सभी स्टाफ को बधाई, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। हमें अपना सिर ऊपर रखना होगा और ओलंपिक खेलों के बारे में सोचना होगा। यह फुटबॉल है, यह नियति है जिसने विजेता चुना है। ऑस्ट्रेलिया को शुभकामनाएं।”

यह भी पढ़ें-Asian Champions Trophy 2023 Final: हॉफ टाइम तक मलयेशिया भारत से 3-1 से आगे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT