होम / FIH Pro League IND vs ENG :  भारतीय हाकी पुरुष टीम ने बिखेरा जलवा,  इंग्लैंड को 4-3 से हराया

FIH Pro League IND vs ENG :  भारतीय हाकी पुरुष टीम ने बिखेरा जलवा,  इंग्लैंड को 4-3 से हराया

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : April 4, 2022, 5:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

FIH Pro League IND vs ENG भारतीय हाकी टीम ने एफआइएच प्रो लीग (FIH Pro League) के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ एक कड़े मुकाबले में जीत हासिल की। टीम इंडिया ने कांटे की टक्कर वाले मैच में इंग्लैंड पर 4-3 से जीत हासिल करने में कामयाबी पाई। भारत के ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (dragflicker Harmanpreet Singh) ने इस मैच में हैट्रिक गोल दागा। इस मुकाबले में उन्होंने अपने गोल का शतक भी पूरा कर लिया।

(FIH Pro League IND vs ENG: Indian men’s hockey team beats
England 4-3)

FIH Pro League में भारत का सामना ताकतवर इंग्लैंड के साथ हुआ। यहां भारतीय टीम ने विरोधी टीम पर हर वक्त पकड़ बनाए रखी और आखिर में टीम को जीत मिली। मैच में सबसे भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन गोल हरमनप्रीत ने किए जबकि मनप्रीत सिंह के एक गोल किया। इन दोनों के गोल की मदद से भारतीय पुरुष हाकी टीम ने प्रो लीग के दूसरे मैच में इंग्लैंड पर 4-3 से जीत दर्ज की।

(FIH Pro League IND vs ENG: Indian men’s hockey team beats
England 4-3)

हरमनप्रीत ने (26वें, 26वें और 43वें मिनट) तथा मनप्रीत ने 15वें मिनट में गोल कर भारत को तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त बढ़ाने में मदद की। इंग्लैंड के लिए लियाम सैनफोर्ड (सातवें), डेविड कोंडन (39वें) और सैम वार्ड (44वें मिनट) ने गोल दागे। भारत ने मैच में आठ पेनाल्टी कार्नर में से चार को गोल में बदला, जबकि इंग्लैंड ने छह शार्ट कार्नर में से तीन पर गोल किए। इस जीत से भारत 10 मैचों में 21 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है, जबकि इंग्लैंड छह मैचों में सात अंक से सातवें स्थान पर बरकरार है।

Read More: SRH vs LSG IPL 2022 : हैदराबाद को पहली जीत की दरकार, देखने को मिलेगा जबरदस्त टकराव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT