होम / Cricket World Cup 2023: क्या विश्व कप के लिए खास डाइट ले रहे हैं खिलाड़ी? जानें Virat Kohli का डाइट प्लान

Cricket World Cup 2023: क्या विश्व कप के लिए खास डाइट ले रहे हैं खिलाड़ी? जानें Virat Kohli का डाइट प्लान

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 27, 2023, 5:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए हमेशा अपने आहार और फिटनेस के प्रति सचेत रहते हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि 34 वर्षीय खिलाड़ी मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान अपने पोषण पर पूरा ध्यान दे रहा है। सुपरस्टार भारतीय एथलीट, वर्तमान में, 5 वनडे विश्व कप 2023 मैचों में 354 रन के साथ मेन इन ब्लू के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जिन होटलों में भारतीय क्रिकेट टीम रुकी थी, उनमें से एक होटल के शेफ ने आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान विराट कोहली के आहार के बारे में जानकारी साझा की है।

शेफ ने बताई डाइट

लीला पैलेस के शेफ ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि दिग्गज विराट कोहली वनडे विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान अपनी प्रोटीन की जरूरतों को पूरा करने के लिए टोफू और सोया-आधारित भोजन को अपने आहार में शामिल कर रहे हैं। लीला पैलेस के कार्यकारी शेफ अनुष्मान बाली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “बुफे में सभी प्रकार का मांस होता है लेकिन खिलाड़ी उबले हुए या ग्रिल्ड चिकन या मछली का विकल्प चुनते हैं।”

विराट कोहली की डाइट

अंशुमान कहते हैं, “विराट मांस नहीं खाते हैं और इसलिए उनके लिए उबले हुए खाद्य पदार्थ, जैसे शाकाहारी डिम सम्स और अन्य सब्जी-आधारित प्रोटीन, जैसे सोया, मॉक मीट और लीन प्रोटीन, जैसे टोफू जैसे फूड होते हैं। हम जितना संभव हो उतना कम डेयरी उत्पादों को शामिल करते हैं।”

कॉनवे को पसंद है पराठा

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी स्टार डेवोन कॉनवे को कभी-कभार परांठे खाना पसंद है। “कई टीमें पहले भी आईपीएल के लिए हमारे साथ रह चुकी हैं इसलिए हम उनकी पसंद जानते हैं। न्यूजीलैंड की टीम करी से दूर रहती है, लेकिन उदाहरण के लिए डेवोन कॉनवे जैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले भी भारतीय खाना खाया है और कभी-कभार परांठे या नाश्ते में डोसा मांगते हैं।”

टीम इंडिया का पसंदीदा डिश

उन्होंने कहा, “हमारे पास मेनू में बाजरा डोसा, बाजरा इडली और क्विनोआ इडली है। सभी खिलाड़ियों को पता है कि यह स्वस्थ प्रोटीन है, इसलिए उन्होंने इसे आजमाया। नाश्ते के लिए रागी डोसा भारतीय टीम का पसंदीदा था। न्यूजीलैंड के लिए, यह उनकी राष्ट्रीय मिठाई पावलोवा थी, जो अंडे की सफेदी से बनी मेरिंग्यू-आधारित मिठाई है, जो ताजे फलों से भरी होती है। टीमें केवल जीत के बाद की पार्टी के लिए शराब का ऑर्डर देती हैं अन्यथा आमतौर पर यह एक इसके लिए मनाही होती है। हालांकि, जब छोटी सी पार्टी होगी तो जीत के बिना शराब नहीं मिलेगी।”

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: इस क्रिकेटर को क्यों मिला गोल्ड मेडल? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: पाक क्रिकेट टीम नहीं कर पाई थी यह काम, इस खिलाड़ी ने दिया अंजाम

Cricket World Cup 2023: क्विंटन डी कॉक ने शानदार 173 रनों की पारी खेली। तोड़ दिए कई बड़े रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hardik के रोने का नहीं पड़ा फर्क, ना दी टीम इंडिया को बधाई, आखिर क्यों चुप है Natasa Stankovic
Swami Vivekananda Death Anniversary: पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि, आज पुण्यतिथि पर जानें उनसे जुड़े ये 5 बड़े फैक्ट्स  
Hina Khan Cut Hair: कीमोथैरेपी के दौरान हिना ने कटवा दिए बाल, वीडियो में दिखा रोती हुई मां का बुरा हाल
Virat Kohli: किंग कोहली ने अपने परिवार से की मुलाकात, देखें तस्वीर
Baba Bageshwar Birthday: कश्मीर की कालीन, वृंदावन के फूल, 12 करोड़ का खर्च, देखें कैसे सजाया जाता है Dhirendra Shastri का भव्य दरबार
एक या दो नहीं 550 बच्चों का पिता है ये 40 साल का शख्स, दूसरे देशों में भिखारी है संतान
NEET-UG Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में आया नया मोड़, अब मिला ये बड़ा सबूत
ADVERTISEMENT