होम / भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने किया सुसाइड? जय शाह ने व्यक्त की संवेदना-IndiaNews

भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने किया सुसाइड? जय शाह ने व्यक्त की संवेदना-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 20, 2024, 4:47 pm IST
भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने किया सुसाइड? जय शाह ने व्यक्त की संवेदना-IndiaNews

David Johnson

India News(इंडिया न्यूज), David Johnson: खेल जगत से एक दुखद घटना सामने आई है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन की बेंगलुरु में अपने चौथे मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने से दुखद मौत हो गई। लेकिन मीडिया रिपोर्ट में बताय जा रहा है कि डेविड जॉनसन ने सुसाइड किया है। जॉनसन 52 वर्ष के थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। डेविड जॉनसन की अचानक मौत पर हर कोई सदमें में है। इनकी मौत पर कई भारतीय खिलाड़ीयों ने शोक व्यक्त किया है।

डेविड जॉनसन क्रिकेट अकादमी चलाते थे
डेविड जॉनसन अपने घर के पास ही क्रिकेट अकादमी चलाते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कथित तौर पर उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। केएससीए अधिकारी ने बताया कि हमें बताया गया कि वह अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिर गए हैं। जिसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि डेविड जॉनसन ने चौथी मंजिल से छंलाग लगाकर सुसाइड कर लिया।

जय शाह ने संवेदना व्यक्त की 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पूर्व तेज गेंदबाज के निधन पर उनके योगदान को याद करते हुए कहा कहा, “हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और उनके दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। साथ ही कहा कि खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

अनिल कुंबले ने जॉनसन को किया याद

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान और महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी जॉनसन के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की जानकारी दी और अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उन्होंने आगे कहा कि बहुत जल्दी चले गए “बेनी ”

 

भारत के लिए जॉनसन ने दो टेस्ट खेले
अपनी गति के लिए मशहूर जॉनसन ने घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई। 1995-96 के रणजी ट्रॉफी खेलने के दौरान जॉनसन ने केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट चटकाए। 1996 में दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ जॉनसन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए केवल दो टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए। उनका प्रथम श्रेणी करियर 39 मैचों तक फैला रहा, जहाँ उन्होंने 125 विकेट चटकाए। कर्नाटक के लिए 33 लिस्ट ए गेम भी खेले, जिसमें उनके नाम 41 शिकार दर्ज हैं।

T20 World Cup: IND vs AFG मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा है बारबाडोस का मौसम- IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT