होम / IPL 2024: यहां देखें सभी टीमों के ओपनर बल्लेबाज, इस जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत कर सकती है Mumbai Indians

IPL 2024: यहां देखें सभी टीमों के ओपनर बल्लेबाज, इस जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत कर सकती है Mumbai Indians

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 18, 2024, 4:01 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024: यहां देखें सभी टीमों के ओपनर बल्लेबाज, इस जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत कर सकती है Mumbai Indians

rohit

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: क्रिकेट के किसी बी फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज बड़ी भूमिका अदा करते हैं। खासतौर से टी20 क्रिकेट में। औसतन, एक टी20 मैच में सलामी बल्लेबाजों को 40 गेंदों का सामना करना पड़ता है, यानी एक टीम द्वारा सामना की जा सकने वाली कुल गेंदों का एक-तिहाई। वे जो रन बनाते हैं और जिस गति से वे ऐसा करते हैं वह टूर्नामेंट में टीम के भाग्य के लिए महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं कि सबी दस टीमें किस ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स

ऋतुराज गायकवाड़-डेवोन कॉनवे संयोजन की सफलता पिछले सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स की खिताबी जीत की आधारशिला थी। हालाँकि, सीएसके अंगूठे की चोट के कारण कॉनवे की जगह रचिन रवींद्र पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स उन कुछ टीमों में से एक है जो 2024 आईपीएल सीजन में अपनी ओपनिंग जोड़ी को लेकर बेफिक्र होकर उतर रही है। यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर रॉयल्स को स्थिरता और विस्फोटकता का एक दुर्लभ संयोजन प्रदान करते हैं। बाएं-दाएं संयोजन ने आईपीएल में 28 पारियों में 8.88 की आकर्षक रन रेट से पहले विकेट के लिए 933 रन बनाए हैं।

लखनऊ सुपर जाइंट्स

लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास भी क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल के रूप में अच्छी तरह से स्थापित बाएं-दाएं ओपनिंग साझेदारी है। बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के शामिल होने से एलएसजी को अपने शुरुआती संयोजन को तैयार करने का एक और विकल्प मिलता है।

सनराइजर्स हैदराबाद

पिछले सीज़न में शीर्ष सात अलग-अलग जोड़ियों को आज़माने के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में बिना किसी निश्चित जवाब के प्रवेश कर रहा है। ट्रैविस हेड पर 7 करोड़ रुपये खर्च करने बाद कयास है कि अनुभवी मयंक अग्रवाल हेड के लिए सबसे प्रशंसनीय साझेदार हैं।

पंजाब किंग्स

पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रभसिमरन सिंह का पहला आईपीएल शतक, उन्हें कप्तान शिखर धवन के साथ पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज के रूप में लंबी भूमिका मिलने की संभावना है। किंग्स के पास विस्फोटक जॉनी बेयरस्टो को लाने का विकल्प भी है।

मुंबई इंडियंस

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शीर्ष पर रोहित शर्मा और ईशान किशन को तैनात करेगी। कप्तानी की ज़िम्मेदारियों से मुक्त हो चुके रोहित से उम्मीद है कि बल्ले से कमान संभालेंगे। ईशान और रोहित ने मिलकर पिछले दो सीज़न में 963 रन बनाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरसीबी कैंप में, कोहली और फाफ डु प्लेसिस एक गतिशील सलामी जोड़ी बनाते हैं। 2023 सीज़न की सबसे सफल जोड़ी ने 14 पारियों में 939 रन बनाए, जिसमें पांच 50-प्लस और तीन 100-प्लस साझेदारियां शामिल थीं। हमेशा बल्लेबाजी पर निर्भर आरसीबी को एक बार फिर अपनी सलामी जोड़ी की जरूरत होगी।

गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस हार्दिक की अनुपस्थिति में आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप धारक शुभमन गिल पर टीम को चलाने की जिम्मेदारी है। रिद्धिमान साहा के साथ टीम बनाकर, जिन्होंने शीर्ष क्रम में नया आत्मविश्वास पाया है, वह टाइटन्स की बल्लेबाजी लाइनअप को स्थिरता प्रदान करते हैं। इस जोड़ी ने आईपीएल 2023 में 145.32 की स्ट्राइक रेट से 590 रन जोड़े।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के विस्फोटक संयोजन पर निर्भर है। नियमित कप्तान ऋषभ पंत की वापसी से वार्नर की बल्लेबाजी में मदद मिलेगी, जिससे उन्हें आक्रामक शुरुआत करने का मौका मिलेगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स

पिछले अभियान में आठ अलग-अलग जोड़ियों के साथ प्रयोग करने के बाद – किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक – किसी ने भी एक साथ 100 से अधिक स्कोर नहीं किया, यह स्थिरता चाहता है। रहमानुल्लाह गुरबाज़ और जेसन रॉय ने चार पारियों में 64 रन जोड़े, जबकि एन. जगदीसन और रॉय ने एक पारी में 83 रन बनाए।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT