होम / Gary Kirsten Pakistan: पाकिस्तान की टीम में एकता की कमी, कोच कर्स्टन का PAK के खराब प्रदर्शन पर आया बयान-Indianews

Gary Kirsten Pakistan: पाकिस्तान की टीम में एकता की कमी, कोच कर्स्टन का PAK के खराब प्रदर्शन पर आया बयान-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 18, 2024, 1:29 am IST
Gary Kirsten Pakistan: पाकिस्तान की टीम में एकता की कमी, कोच कर्स्टन का PAK के खराब प्रदर्शन पर आया बयान-Indianews

Pakistan Cricket Team

India News (इंडिया न्यूज),Gary Kirsten Pakistan:टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई। टीम को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ बमुश्किल जीत मिली। कोच गैरी कर्स्टन का पाकिस्तान टीम के साथ यह पहला काम था, लेकिन टीम सफल नहीं हो सकी। गुरु गैरी की देखरेख में टीम इंडिया 2011 में विश्व चैंपियन बन चुकी है। अब पाकिस्तान टीम के बाहर होने के बाद गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान टीम पर जमकर निशाना साधा है। कर्स्टन ने की पाकिस्तान टीम की आलोचना पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीखी आलोचना करते हुए हेड कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में एकजुटता नहीं है और उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी। 2022 टी20 वर्ल्ड कप में उपविजेता रही पाकिस्तान टीम ने हाल के वर्षों में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया।

पाकिस्तानी टीम में एकता नहीं

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कर्स्टन ने टीम को फटकार लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार ने कर्स्टन के हवाले से कहा, ‘पाकिस्तानी टीम में एकता नहीं है। वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है। खिलाड़ी एक-दूसरे का साथ नहीं दे रहे हैं। हर कोई अलग है। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।

Bird Flu: अमेरिकी विशेषज्ञ की भविष्यवाणी, बर्ड फ्लू से होगी अगली महामारी-Indianews

पाकिस्तानी टीम में फिटनेस की कमी

सूत्रों ने बताया कि कर्स्टन ने खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल पर नाराजगी जताई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि टीम स्किल लेवल के मामले में बाकी दुनिया से काफी पीछे है। भारत से पाकिस्तान की हार के बाद कर्स्टन ने कहा था कि टीम खराब निर्णय लेने की वजह से हारी।

भारत के खिलाफ हार से कर्स्टन नाराज

कर्स्टन ने कहा था, ‘यह निश्चित रूप से निराशाजनक हार है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पता था कि 120 का लक्ष्य आसान नहीं होगा। भारत ने अगर 120 रन बना लिए हैं तो यह आसान नहीं होने वाला था। हालांकि, मुझे लगता है कि छह या सात ओवर शेष रहते टीम का स्कोर दो विकेट पर 72 रन था। इस स्थिति से मैच न जीत पाना निराशाजनक है।’

Vladimir Putin: रुसी राष्ट्रपति का 24 साल बाद उत्तर कोरिया दौरा, पुतिन-किम जोंग उन की होगी मुलाकात -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT