होम / Glenn Maxwell: मैक्सवेल ने विश्वकप में मचाया धमाल, दोहरा शतक लगा रच दिया इतिहास

Glenn Maxwell: मैक्सवेल ने विश्वकप में मचाया धमाल, दोहरा शतक लगा रच दिया इतिहास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 8, 2023, 12:08 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑलराउंडर मेसे एक ग्लेन मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक लगा कर इतिहास रच दिया है। बता दें कि, मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 39वें मैच में नाबाद 201 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। जहां मैक्सवेल ने अपनी पहली सेंचुरी 78 गेंदों पर पूरी की है। इसके बाद मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। जहां उन्होंने विश्व कप के इतिहास में अभी तक 43 छक्के लगाए।

मैक्सवेल के रोचक पन्ने

बता दें कि, आज के मैच से पहले ग्लेन मैक्सवेल का वनडे में बेस्ट स्कोर 108 रन था जिसे उन्होंने पार कर लिया। वहीं मैक्सवेल के नाम वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड है. उन्होंने मौजूदा विश्व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ 40 गेंदों पर सेंचुरी जड़ दी थी। वहीं उन्होंने 21 दिन के भीतर ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया था। बता दें कि, विश्व कप में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम के नाम था जिन्होंने इसी विश्व कप में 49 गेंदों पर ठोका था।

इब्राहिम जादरान ने खेला एतिहासिक पारी

हलाकि अफगानिस्तान को मैच में हार का सामना करना परा। लेकिन आज के मैच में अफगानिस्तान के ओपनर इब्राहिम जादरान ने पहली पारी में 143 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 129 रनों की ऐतिहासिक शतकीय पारी खेली थी। जिस पर मैक्सवेल ने पूरी तरह पानी फेर दिया। जादरान अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप मे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने थे।

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरूआत

अफगानिस्तान के बल्लबाजी के बाद 292 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। जहां ऑस्ट्रेलियन टीम ने 49 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए। जानकारी के लिए बता दें कि, ट्रेविस हेड को नवीन उल हक ने खाता भी नहीं खोलने दिया। इसके साथ ही नवीन ने हेड को इकराम अलीखिल के हाथों कैच कराया। वहीं मिचेल मार्श को एलबीडब्ल्यू आउट कर नवीन ने कंगारुओं को दूसरा झटका दिया। मार्श 11 गेंदों पर महज 24 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं आज विस्फोटक ओपर डेविड वॉर्नर भी फ्लॉप रहे और 18 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अजमतुल्लाह उमरजई ने बोल्ड किया। अगली गेंद पर उमरजई ने जॉाश इंग्लिस को खाता भी नहीं खोलने दिया वहीं मार्नस लैबुशेन 14 रन बनाकर रन आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस 6 रन बनाकर राशिद खान के शिकार हुए। औस्ट्रेलिया ने 91 रन पर 7 विकेट गंवा दिए. इसके बाद मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस के साथ मिलकर पारी को संभाला और अपना सैकड़ा पूरा किया।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News
Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
ADVERTISEMENT