होम / Glenn Maxwell On IPL: मैक्सवेल के लिए आखरी होगा आईपीएल का ये सीजन, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

Glenn Maxwell On IPL: मैक्सवेल के लिए आखरी होगा आईपीएल का ये सीजन, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 7, 2023, 9:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Glenn Maxwell On IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का अगला सीजन आने वाला है और अब समय दूर नहीं जब दर्शक अपने पसंददीदा खिलाड़ियों को खेलता देखना चाहेंगे। ऐसे भी खास तौर पर भारतीयों के पसंदीदा खिलाड़ी  ग्लेन मैक्सवेल भी हैं। जो आईपीएल के लगभग सभी मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी और गेदबाजी के चलते क्रिकेट प्रेमियों के दिल में राज करते है। वहीं अब खबर है कि मैक्सवेल के लिए ये आईपीएल का आखिरी सीजन हो सकता है।

इस बात की जानकारी देते हुए खुद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि वह अपने करियर के अंत तक आईपीएल खेलना चाहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल संभवत: आखिरी टूर्नामेंट होगा जिसमें वह खेलेंगे। जबकि अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल से बचते हैं, मैक्सवेल को इसका इतना शौक क्यों है? मैक्सवेल ने बताया कि आईपीएल से उन्हें अपने क्रिकेट करियर में काफी फायदा हुआ है, यही वजह है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग को इतना महत्व देते हैं।

चलने लायक नहीं रहुंगा तब भी खेलुंगा आईपीएल

मैक्सवेल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, ”आईपीएल  आखिरी टूर्नामेंट होगा जिसमें मैं खेलूंगा। मैं तब भी आईपीएल खेलना जारी रखूंगा जब मैं चलने में सक्षम नहीं रह जाऊंगा।” बता दें कि आईपीएल के बेहद शौकीन ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी भी भारतीय मूल की हैं, जिनका नाम विनी रमन है.

मैक्सवेल ने अपने जीवन में आईपीएल के महत्व को समझाते हुए कहा, “मैं हमेशा इस बारे में बात करता हूं कि आईपीएल कितना शानदार टूर्नामेंट है। मैं जिन लोगों से मिला, जिन कोचों से मिला और जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेला, उनसे मेरे करियर को बहुत फायदा हुआ। आप दो महीने तक विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ रहें, खेलें और बातें करें। इससे बेहतर सबक कहीं और नहीं सीखा जा सकता।”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं मैक्सवेल

बता दें कि मैक्सवेल फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं। उन्हें 2021 में आरसीबी टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने अब तक बैंगलोर के लिए 42 मैच खेले हैं, जिसकी 41 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 34.69 की औसत और 161.44 की स्ट्राइक रेट से 1214 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT