होम / Sunil Chhetri Last Match: अलविदा कप्तान! कुवैत के विरुद्ध थम जाएगा सुनील छेत्री का सफर, पहले ही किया था संन्यास का ऐलान -IndiaNews

Sunil Chhetri Last Match: अलविदा कप्तान! कुवैत के विरुद्ध थम जाएगा सुनील छेत्री का सफर, पहले ही किया था संन्यास का ऐलान -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 6, 2024, 8:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sunil Chhetri Last Match: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कुछ सप्ताह पहले ही संन्यास का एलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह अपने करियर का आखिरी मैच कुवैत के खिलाफ खेलेंगे, जो कोलकाता में होगा। वहीं आज (6 जून) भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर में कुवैत से भिड़ रही है। जिसके बाद सुनील छेत्री के करीब 20 साल के करियर का अंत हो जायेगा। सुनील छेत्री के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल करियर का यह 151वां मैच है। कुवैत के खिलाफ होने वाला मैच भारत के नजरिए से काफी अहम है, क्योंकि यह जीत भारतीय टीम को फाइनल-18 में पहुंचा देगी।

सुनील छेत्री ने क्या कहा?

बता दें कि सुनील छेत्री ने अपने विदाई मैच में कहा कि मैं इस मैच को अपने रिटायरमेंट मैच के तौर पर न देखने की बहुत कोशिश कर रहा हूं। यह पल मेरे या मेरे आखिरी मैच के बारे में नहीं है। बल्कि यहां हम भारत और कुवैत के बारे में बात कर रहे हैं। मैं इस लड़ाई को अंदर ही अंदर लड़ रहा हूं। कृपया बार-बार मुझसे यह पूछकर मेरी परेशानी न बढ़ाएं कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। मैं उस तरह से नहीं सोचना चाहता। हमें यह मैच किसी भी कीमत पर जीतना है। यह लक्ष्य आसान नहीं है, लेकिन हम तैयार हैं। हमें कोलकाता में बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है।

T20 World Cup: ICC ने बदला पाकिस्तानी टीम को होटल, कारण जानकर रह जाएंगे दंग -IndiaNews

क्यों है जीत जरूरी?

बता दें कि, भारत आज तक फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अंतिम-18 चरण में नहीं पहुंच पाया है। फिलहाल भारत ग्रुप ए में कतर के बाद दूसरे स्थान पर है, जो पहले ही अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर चुका है। अब अगर भारतीय टीम कुवैत को हरा देती है, तो तीसरे स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान के लिए क्वालीफाई करना लगभग नामुमकिन हो जाएगा। क्योंकि भारत और अफगानिस्तान के बीच 7 गोल का अंतर है। इसलिए अगर अफगानिस्तान को क्वालीफाई करना है, तो उसे कतर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ बहुत बड़े अंतर से जीतना होगा। लेकिन कुवैत को हराने के बाद भारत का अगले चरण में प्रवेश लगभग तय हो जाएगा।

CBSE Result: सीबीएसई परिणाम में हुई बड़ी गड़बड़ी, स्कूलों को फिर से मूल्यांकन करने का आदेश -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT