होम / WPL 2024: Gujarat Gainsts Women's को पहली जीत की तलाश, Delhi Capitals से मुकाबला, यहां देखें पिच रिपोर्ट और रिकॉर्ड्स

WPL 2024: Gujarat Gainsts Women's को पहली जीत की तलाश, Delhi Capitals से मुकाबला, यहां देखें पिच रिपोर्ट और रिकॉर्ड्स

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 3, 2024, 4:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गया है। सीजन के 10वें मैच में रविवार, 3 मार्च को बेंगलुरु में गुजरात जायंट्स (जीजी) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से होगा। टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में हार से उबरकर कैपिटल्स ने अपनी लय हासिल कर ली है। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली टीम इस समय दो मैचों की जीत के सिलसिले में है और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

गुजरात जाइंट्स को पहली जीत की तलाश

दूसरी ओर, गुजरात जाइंट्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। बेथ मूनी की अगुवाई वाली टीम ने इस सीज़न में अभी तक एक भी जीत दर्ज नहीं की है और अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए लगातार तीन गेम हारे हैं। इससे पहले कि दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलें, यहां उनकी संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट, मौसम पूर्वानुमान, लाइव-स्ट्रीमिंग विवरण और मैच की भविष्यवाणी पर एक नजर है।

मैच का विवरण

  1. मैच: गुजरात जायंट्स महिला बनाम दिल्ली कैपिटल्स महिला, मैच 10, महिला प्रीमियर लीग 2024
  2. दिनांक और समय: 3 मार्च 2024, शनिवार, शाम 7:30 बजे IST
  3. स्थान: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच से शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी और बाद में पारी में अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। लक्ष्य का पीछा करने में इस स्थान के काफी फायदे को देखते हुए, टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकता है। मौजूदा टूर्नामेंट में नौ में से सात बार दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है।

ALSO READ: LeBron James ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले NBA के इतिहास के पहले खिलाड़ी

संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात जायंट्स: बेथ मूनी (कप्तान और विकेटकीपर), लौरा वोल्वार्ड्ट, हरलीन देयोल, फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, डी हेमलता, शबनिम एमडी शकील, स्नेह राणा, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, मेघना सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजाने कप्प, एनाबेल सदरलैंड, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), मिन्नू मणि, राधा यादव, शिखा पांडे।

ऐसा है आमने-सामने का रिकॉर्ड

दोनों पक्षों के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड 1-1 है, कैपिटल्स भारी पसंदीदा के रूप में शुरुआत करेंगे। डीसी वर्तमान में दो मैचों की जीत की लय में है, मारिज़ैन कैप के नेतृत्व में एक शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण और जेस जोनासेन के आगमन से मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित टीम का दावा कर रही है।

ALSO READ:संगीता फोगाट के चंगुल में फंसे Yuzvendra Chahal, पहलवान ने दिखाया Airplane spin का दम

दिल्ली का शीर्ष क्रम लय में

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मेग लैनिंग, शैफाली वर्मा और एलिस कैप्सी – इस समय भी शानदार फॉर्म में हैं। डीसी को उम्मीद होगी कि जेमिमा रोड्रिग्स भी जल्द ही फॉर्म हासिल कर लेंगी। दिल्ली की मौजूदा फॉर्म और समग्र टीम की ताकत उन्हें अपनी जीत की लय को आगे बढ़ाने का प्रबल दावेदार बनाती है। हालाँकि, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और अपनी हार का सिलसिला तोड़ने के लिए बेताब गुजरात की एक दृढ़ टीम आश्चर्यचकित कर सकती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Election 2024: ब्रिटेन चुनाव में क्यों पिछड़ गए ऋषि सुनक, रेस में इतने आगे कैसे आए कीर स्टार्मर? यहां जानें 
Hichki के लिए क्यों परेशान थे डायरेक्टर? Rani Mukerji नहीं इस हिरो के लिए लिखी थी स्क्रिप्ट
बॉलीवुड ने किया टीम इंडिया का स्वागत, T20 WC जीत परेड के बाद शेयर की पोस्ट
Air Pollution: हल्के में ना लें इस वायु प्रदूषण को, अब तक देश में इतने लोग चढ चुके हैं भेंट, ये राज्य टॉप पर
800 साल पुराना है मां लक्ष्मी का यह मंदिर, जाते ही मिलती है गुड न्यूज
Kill Box Office Prediction: क्या कल्कि 2898 एडी बनेगी ‘किल’ के लिए काल? मेकर्स की बढ़ी टेंशन
Weather Update: हवा-बारिश से रोमांटिक हुआ दिल्ली का मौसम, लेकिन इन राज्यों की बढ़ी टेंशन, जानें IMD की ताजा रिपोर्ट  
ADVERTISEMENT