होम / रिकॉर्ड के बादशाह हैं Suryakumar Yadav, पहली मुलाकात में दिल हार बैठे थे मिस्टर 360

रिकॉर्ड के बादशाह हैं Suryakumar Yadav, पहली मुलाकात में दिल हार बैठे थे मिस्टर 360

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 14, 2024, 12:29 pm IST

Happy Birthday Suryakumar Yadav

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है। मिस्टर 360 ने 2021 में अपने इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा, अपने छोटे से करियर में इस आक्रमक बल्लेबाज ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। सूर्य ने बेहद कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी अलग ही पहचान बनाई हुई है, दुनिया के कई गेंदबाज उनकी बल्लेबाजी के सामने बेबस नजर आते हैं। तो चलिए आज हम आपको सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड्स  और  लव लाइफ के बारे में बताते है।

सूर्यकुमार यादव के टॉप-5 रिकॉर्ड

1.सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड्स जीतने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर है, सूर्य को 71 टी20 मैचों में 16 बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिल चुका है।
2. टी20 क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले में सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर है सूर्य ने साल 2022 में 31 टी20 मैचों की 31 पारियों में 1164 बनाए जिसमें 9 अर्धशतक 2 शतक शामिल है।
3. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वालों के मामले में सूर्य चौथे नंबर पर है। सूर्य ने 71 मैचों की 68 पारियों में 168.65 के स्ट्राइक से अब तक 2432 रन बनाए हैं।
4. मिस्टर 360 शतक लगाने के मामले में भी किसी से कम नहीं है सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दुनिया के तीसरे क्रिकेटर है, स्काई अबतक 71 टी20 मैचों में 4 शतक लगा चुके हैं।
5. गेंद को हवा में उड़ाने के मामले में भी सूर्या किसी से पीछे नहीं है, टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सूर्या पांचवे नंबर पर है सूर्य ने 71 टी20 मैचों में अब तक 136 छक्के लगा चुके है।

भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला आज, फटाक से चेक कर लें कहां और कैसे देख सकेंगे आप 

सूर्य कुमार यादव लव स्टोरी

सूर्या कुमार यादव की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प है, एक यूट्यूब चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में सूर्या ने अपनी लवलाइफ के बारे में बताया की उनकी और देविशा की पहली मुलाकात एक कॉलेज फंक्शन में हुई थी, सूर्य ने पहली बार देविशा को एक कॉलेज फंक्शन में देखा और पहली नजर में ही दिल हार बैठे थे। इसके बाद सूर्या-देविशा एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। साल 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव फिलहाल इंजरी से जूझ रहे है और वो दिलीप ट्रॉफी के शुरुआती मैचों से बाहर रहे है, हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली अपकमिंग टी20 सीरीज के लिए वापसी की उम्मीद है।

पाकिस्तानी गेंदबाज ने छीना इस भारतीय स्टार की कामयाबी, बनाया ऐसा रिकॉर्ड फटी रह गई सबकी आंखें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT