होम / IND vs ENG: क्या इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा ले पाएंगे Virat Kohli? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

IND vs ENG: क्या इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा ले पाएंगे Virat Kohli? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 6, 2024, 11:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ विजाग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली है। हालांकि, टीम इंडिया के लिए चिंताए अब भी कम नहीं हुई हैं, बल्कि वें और बढ़ गई हैं। दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, आजिंक्य रहाणे और चोट के चलते टीम इंडिया बाहर चल रहे ऋषभ पंत की अनुपस्थिति के बाद विराट कोहली के व्यक्तिगत कारणों की वजह से कप्तान रोहित शर्मा पर दबाव को बढ़ा दिया था। अब खबर आ रही है कि मॉडर्न डे ग्रेट विराट कोहली पूरी सीरीज में नहीं उपलब्ध रहेंगे।

राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में विराट कोहली की संभावित वापसी के बारे में एक बड़ा अपडेट दिया। कोहली ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देते हुए पहले दो मैचों से बाहर हो गए और इस समय श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है, उनकी संभावित वापसी के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं। दूसरे टेस्ट में जीत के बाद जब पत्रकारों ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से विराट कोहली की वापसी के बारे में सवाल पूछा, जिसके जवाब में द्रविड़ ने कहा कि इसके बारे में चयनकर्ताओं से सवाल पूछा जाना चाहिए।

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। हम उस तक पहुंचेंगे। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा।”

एबी डिविलियर्स ने किया खुलासा

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया, “मुझे बस इतना पता है कि वह ठीक है। वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिता रहा है, यही कारण है कि वह पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेल रहा है। मैं किसी और चीज की पुष्टि नहीं करने जा रहा हूं। मैं उसे वापस देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। वह ठीक है, वह खुश है,”

सीरीज 1-1 की बराबरी पर

भारत ने चौथे दिन इंग्लैंड को उसकी दूसरी पारी में 292 रन पर आउट कर दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीत दर्ज की। छह विकेट पर 194 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लंच के बाद के सत्र में शेष चार विकेट खो दिए और 69.2 ओवर में ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। इस मैच में जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ALSO READ:

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड्स, यहां देखिए पूरी लिस्ट

U19 Cricket World Cup 2024: भारतीय क्रिकेटर के भाई का बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कह दी यह बड़ी बात

IND vs ENG: विजाग में दौड़ा टीम इंडिया का विजयरथ, बड़े लक्ष्य के सामने बौने साबित हुए बैजबाल के सूरमा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT