होम / IND vs AUS: टीम इंडिया की इंदौर में हार के बाद होलकर स्टेडियम की पिच को मिली खराब रेटिंग

IND vs AUS: टीम इंडिया की इंदौर में हार के बाद होलकर स्टेडियम की पिच को मिली खराब रेटिंग

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 3, 2023, 9:52 pm IST

Indore Pitch Rating, IND vs AUS 3rd Test: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हरा दिया। बता दें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का यह मुकाबला 3 दिन में ही समाप्त हो गया। खास बात ये है कि सीरीज के अभी तक खेले गए तीनों मैच 3-3 दिन में ही खत्म हो गए हैं। इंदौर टेस्ट हारने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को एक और बड़ा झटका लगा। इसे लेकर अपडेट आया है।

इंदौर को 3 डिमेरिट अंक

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की गई होलकर स्टेडियम की पिच को ‘खराब’ करार दिया है। इस खराब रेटिंग से इंदौर को 3 डिमेरिट अंक भी मिले और ये अंक पांच साल के लिए सक्रिय रहेंगे। भारतीय टीम दोनों पारियों में 109 और 163 रन के स्कोर पर सिमट गई थी जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए और फिर तीसरे दिन सुबह के सेशन में उसने 76 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया।

ICC ने जारी किया बयान 

ICC की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंप दी जिसमें उन्होंने मैच अधिकारियों और दोनों टीमों के कप्तानों से बात करने के बाद उनकी चिंताएं व्यक्त कीं। इस आकलन के बाद स्थल को तीन डिमैरिट अंक दिए गए।’ इस रिपोर्ट को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को भेज दिया गया है जिसके पास इसके खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है।

ये भी पढ़ें – ‘वो खेल पर बात करें तो बेहतर रहेगा…’ पिच की आलोचना के बीच रोहित का पूर्व खिलाड़ियों को करारा जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT