होम / ‘वो खेल पर बात करें तो बेहतर रहेगा…’ पिच की आलोचना के बीच रोहित का पूर्व खिलाड़ियों को करारा जवाब

‘वो खेल पर बात करें तो बेहतर रहेगा…’ पिच की आलोचना के बीच रोहित का पूर्व खिलाड़ियों को करारा जवाब

Suman Saurabh • LAST UPDATED : March 3, 2023, 9:54 pm IST

Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए मुकाबले के बाद एक बार फिर से पिच का मामला चर्चा में रहा। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी  मैथ्यू हेडन, मार्क वॉ और माइकल क्लार्क जैसे पूर्व क्रिकेटरों इंदौर की पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की। अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस संबंध में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तीखे शब्दों में कहा है कि उन पूर्व क्रिकेटरों में से कोई भी कभी भी इस तरह की पिचों पर नहीं खेले हैं। उन्होंने आगे बताया कि चुनौतियों को जानने के बावजूद ऐसी सतहों पर खेलना भारतीय टीम का एक सामूहिक निर्णय था।

उन्होंने कहा, “पूर्व क्रिकेटर इस तरह की पिचों पर नहीं खेलते थे। जैसा मैंने कहा, हम इस तरह की पिच पर खेलना चाहते थे और यही हमारी ताकत है। जब आप घर में खेलते हैं तो आप अपनी ताकत से खेलना चाहते हैं और इस बात की चिंता नहीं करते कि बाहर लोग क्या बोल रहे हैं, और अगर हमें नतीजे नहीं मिलते तो हम कुछ और ही सोचते हैं।’

‘कुछ और मसले पर करें बात..

रोहित ने हर मैच के बाद पिचों के बारे में लगातार चर्चा पर भी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि वह नाथन लियोन के बारे में बात करने में दिलचस्पी लेंगे, जिन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार का दावा करने के लिए 13 विकेट लिए, या चेतेश्वर पुजारा और उस्मान जैसे बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बारे में बात की। 

उन्होंने कहा,”पिच की बात बहुत अधिक हो रही है। जब भी हम भारत में खेलते हैं, फोकस सिर्फ पिच पर होता है। लोग मुझसे नाथन लियोन के बारे में क्यों नहीं पूछ रहे हैं और उन्होंने कितनी अच्छी गेंदबाजी की है? या, पुजारा ने दूसरी पारी में कितनी अच्छी बल्लेबाजी की? या, उस्मान ख्वाजा ने कितना अच्छा खेला? वे ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में मैं आपको जानकारी दे सकता हूं, लेकिन पिच पर नहीं क्योंकि यह बिल्कुल जरूरी नहीं है।”

तीन दिन, 31 विकेट, बल्लेबाज सरेंडर 

बता दें कि इस मुकाबले में तीन दिनों के भीतर दोनों टीमों को मिलाकर 31 विकेट गिरे। भारत की पहली पारी शुरुआती दिन एक सत्र से कुछ ही अधिक चली, क्योंकि वे 109 रनों पर ढेर हो गए। बढ़त हासिल करने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के अंत में 4 विकेट खो दिए। उन्होंने अपने अंतिम छह विकेट केवल 22.3 ओवरों में दूसरे दिन सुबह गंवाए, इससे पहले कि भारत दूसरे दिन की समाप्ति पर नाटकीय अंदाज में 163 रन पर सिमट गया, और तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक विकेट खोकर आसान सी जीत हासिल कर सीरीज को रोमांचक बना दिया है।

Tags:

Rohit Sharma
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT