होम / Keshav Maharaj:भगवान हनुमान और राम के भक्त हैं केशव महाराज,'राम सिया राम' गाने को लेकर कही यह बात

Keshav Maharaj:भगवान हनुमान और राम के भक्त हैं केशव महाराज,'राम सिया राम' गाने को लेकर कही यह बात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 9, 2024, 7:45 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), South Africa spinner Keshav Maharaj: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज को उनके प्रवेश के दौरान बजाया जाने वाला ‘राम सिया राम’ गाना इस अवसर के लिए काफी उपयुक्त लगता है। हाल ही में  केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जैसे ही महाराज शुरुआती दिन बल्लेबाजी करने आए तो माहौल भक्तिमय धुन से भर गया। भारत के बैटिंग स्टार विराट कोहली ने मैदान के चारों ओर गूँजते गाने के बीच अपने हाथों को श्रद्धा से जोड़ा।

जब महाराज ‘राम सिया राम’ की धुन के साथ क्रीज पर आए तो स्लिप में फील्डिंग कर रहे विराट ने धनुष-बाण हिलाने के साथ हाथ जोड़कर उनका स्वागत किया।

यह मेरा प्रवेश गीत है-महाराज

कोहली और महाराज के बीच की यह आनंदमय बातचीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। प्रवेश के दौरान ‘राम सिया राम’ बजाए जा रहे गीत पर महाराज ने कहा, “यह मेरा प्रवेश गीत है। मैं भगवान हनुमान और भगवान राम का भक्त हूं इसलिए मुझे लगता है कि यह एक उपयुक्त गीत है।”

सीरीज को लेकर कही यह बात

दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट जीता जबकि भारत ने न्यूलैंड्स में दूसरा टेस्ट जीतकर वापसी की। महाराज ने कहा, “भारत हमेशा एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी रहा है और यदि आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं तो आपको खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ परखना होगा, इसलिए यह वास्तव में एक अच्छी चुनौती और वास्तव में रोमांचक सीरीज थी।”

विराट ने महराज को दी अपनी जर्सी

ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया के बैटिंग स्टार विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को अपनी साइन की हुई टेस्ट जर्सी दी। महाराज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विराट के साथ अपनी तस्वीर साझा की, जिन्होंने उन्हें अपनी हस्ताक्षरित 18 नंबर की जर्सी उपहार में दी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Politics: CM नीतीश फिर भूले NDA का टारगेट, दुबारा पहुंचा दिया 4 हजार पार
Imtiaz Ali ने राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की प्लानिंग पर तोड़ी चुप्पी, कही ये बात -Indianews
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों के बाद लखनऊ के एमिटी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी है टीम-Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर संशय बढ़ा, वाड्रा फिर लड़ने की रेस में शामिल
तानाशाही से मिलकर लड़ेंगे…, केजरीवाल की पत्नी से मिले कन्हैया कुमार
Pumpkin : गर्मी के मौसम मे कद्दू का सेवन करने से मिलते हैं ये ज़बरदस्त फायदे, जानें-Indianews
Salman Khan हाउस फायरिंग मामले में आरोपी ने हिरासत में आत्महत्या की कोशिश, ले जाया गया अस्पताल -Indianews
ADVERTISEMENT