होम / '2028 में गोल्ड ले आऊंगा…' Aman Sehrawat ने पीएम मोदी से किया बड़ा वादा

'2028 में गोल्ड ले आऊंगा…' Aman Sehrawat ने पीएम मोदी से किया बड़ा वादा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 10, 2024, 7:48 pm IST

Aman Sehrawat’s Big Promise To PM Narendra Modi

India News (इंडिया न्यूज), Aman Sehrawat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत की सराहना की और कहा कि उनका जीवन दूसरों के लिए प्रेरणादायी है। 21 वर्षीय एथलीट को फोन पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि सहरावत इस ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय हैं और कहा कि उनकी यह उपलब्धि देश को लंबे समय तक खुशी देती रहेगी।

प्रधानमंत्री ने कही यह बात

प्रधानमंत्री ने कहा, “आपका जीवन देश के लोगों के लिए प्रेरणादायी है।” मोदी ने कहा कि सहरावत ने कम उम्र में ही अपने माता-पिता को खो दिया और उन्होंने खुद को कुश्ती के लिए समर्पित कर दिया। सहरावत ने उन्हें दी गई सभी सुविधाओं के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और अगले ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का विश्वास जताया। अमन ने प्रधानमंत्री मोदी से वादा किया, “ओलंपिक 2028 में मैं स्वर्ण पदक जीतूंगा।”

सबसे कम उम्र के ओलंपिक पदक विजेता

अमन सहरावत अपने 21वें जन्मदिन के एक महीने से भी कम समय बाद 57 किग्रा फ्री-स्टाइल श्रेणी में कांस्य पदक जीतकर भारत के सबसे कम उम्र के ओलंपिक पदक विजेता बन गए। उन्होंने शुक्रवार को पेरिस में खेलों में अपना यादगार पदार्पण किया और विवादों से घिरे राष्ट्रीय कुश्ती दल का मनोबल बढ़ाया। सहरावत, जो 16 जुलाई को 21 वर्ष के हो गए, ने तीसरे स्थान के लिए एक कड़े मुकाबले में प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज पर 13-5 से शानदार जीत दर्ज की।

पी वी सिंधु के नाम था यह रिकॉर्ड

उनसे पहले, मशहूर पी वी सिंधु ने 21 वर्ष, एक महीने और 14 दिन की उम्र में 2016 खेलों में रजत पदक जीतकर भारत की सबसे कम उम्र की ओलंपिक पोडियम फिनिशर होने का खिताब अपने नाम किया था। सहरावत को 21 वर्ष का हुए एक महीना भी नहीं हुआ है। उनके प्रयास से भारत ने अपना छठा पदक जीता और टोक्यो खेलों में सात पदक जीतने के करीब पहुंच गया। देश ने आज के पदक सहित अब तक एक रजत और पांच कांस्य पदक हासिल किए हैं।

अंडर-23 विश्व चैंपियन पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय पुरुष पहलवान थे और उन्होंने कांस्य प्ले-ऑफ में 13-5 से जीत हासिल करके निराश नहीं किया।

शेख हसीना के बाद अब निशाने पर मुख्य न्यायाधीश, सुप्रीम कोर्ट का घेराव कर दी एक घंटे की मोहलत   

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT