होम / ICC Cricket World Cup 2023: रोहित शर्मा के इस राज से पुराने कोच ने उठाया पर्दा, बताई खास बातें

ICC Cricket World Cup 2023: रोहित शर्मा के इस राज से पुराने कोच ने उठाया पर्दा, बताई खास बातें

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 19, 2023, 12:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय टीम लगातार शानदार प्रदर्शन करती हुई आज वर्ल्ड कप फाइनल की दहलीज पर खड़ा है। भारतीय टीम इस वक्त अपने शिखर पर है। इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि इस टुर्नामेंट में भारत ने अब अपने सभी मुकाबलों को शानदार अंदाज से लगभग एक तरफ जीत दर्ज की है।

वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की खास तारीफ हो रही है।  रोहित ने शर्मा ने बतौर कप्तान तो टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया ही है, उसके अलावा रोहित ने अपनी बल्लेबाज से भी टीम को एक अलग दिशा दी है।

कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा कमाल की कप्तानी तो कर रहे हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी किसी भी रुप में कम नहीं रही। हालांकि वो इस टुर्नामेंट में कोई शतह नहीं जड़ पाएं हैं, लेकिन शुरुवाती दौर में उनकी तेज बल्लेबाजी ने हमेशा की टीम को मजबूत शुरुआत दी है। जिसके बदौलत विपक्षी टीम में हमेशा की दवाब दिखा है।

बता दें कि रोहित ने इस पूरे वर्ल्ड कप के 10 मुकाबलों में 55 की औसत और 124 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 550 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक शतक लगाया है, लेकिन छक्के 28 लगाए हैं।

रोहित शर्मा के बारे में उनके कोच दिनेश लाड ने क्या बताया?

रोहित शर्मा के इस सेल्फलेस क्रिकेट की चर्चा करते हुए उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने बताया है कि रोहित सेल्फलेस क्रिकेट खेल रहे हैं उनके जाने के बाद बाकी बल्लेबाजों को खेलने का ज्यादा मौका मिलता है।।  इसके अलावा उन्होंने कहा कि टीम इंडिया जिस तरह से परफॉर्म कर रही है, उसे देखकर यही लगता है कि टीम इंडिया आज का फाइनल मैच जीत जाएगी।

दिनेश लाड ने बताया कि रोहित शर्मा बचपन में स्पिन गेंदबाजी करते थे, और वह एक ऑफ स्पिनर ही बनना चाहते थे। वह बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करते थे, लेकिन एक दिन मैंने उन्हें बल्लेबाजी के लिए जोर दिया और फिर स्कूल के लिए खेली गई एक पारी में उन्होंने 140 रन बना दिए। उसके बाद से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया।”


Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vande Bharat: इन रूटों पर घटाई गई वंदे भारत की स्पीड, जानें वजह
Sonu Nigam ने परिवार के साथ केदारनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, पारंपरिक तरीके से किया जलाभिषेक -IndiaNews
अमरनाथ यात्रियों के लिए इस बार नई सुविधाएं, सुरक्षा में तैनात होंगे हजारों जवान
Kalki 2898 AD ने सालार की एडवांस बुकिंग को छोड़ा पीछे, पहले दिन आरआरआर को पछाड़ने का लक्ष्य -IndiaNews
Kalki 2898 AD Review: प्रभास-दीपिका की कल्कि 2898 AD से पहले दिन दुनिया भर में 200 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद, जानें डिटेल -IndiaNews
Kenya tax protests: केन्या के राष्ट्रपति रुटो ने घातक विरोध प्रदर्शन के बाद वित्त विधेयक को लिया वापस-Indianews
IND vs ENG: भारत-इंग्लैड सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा, जानें कल कैसा होगा गुयाना का मौसम-IndiaNews
ADVERTISEMENT