होम / T20 World Cup 2024: ICC ने बदले Tickets खरीदने के नियम, 'पहले आओ – पहले पाओ' नहीं, अब ऐसे मिलेंगे टिकट

T20 World Cup 2024: ICC ने बदले Tickets खरीदने के नियम, 'पहले आओ – पहले पाओ' नहीं, अब ऐसे मिलेंगे टिकट

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 2, 2024, 1:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: ICC ने अमेरिका मे इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टिकटों की पब्लिक वोटिंग खोल दी है। सार्वजनिक टिकट मतदान 7 फरवरी 2024 तक खुला रहेगा। आप विश्व कप की अधिकारिक वेबसाइट t20worldcup.com पर जाकर टिकटों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

टिकट की श्रेणी और कीमत

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन 1-29 जून 2024 तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज, सुपर आठ और सेमीफ़ाइनल के 260,000 से अधिक टिकट 6 अमेरिकी डॉलर से लेकर 25 कीमत पर उपलब्ध हैं। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024, जो 1-29 जून 2024 तक वेस्ट इंडीज और यूएसए में होगा, की उलटी गिनती आज से शुरू हो रही है, सार्वजनिक टिकट मतपत्र के लॉन्च के साथ दुनिया भर के प्रशंसकों को आवेदन करने का निष्पक्ष और न्यायसंगत मौका मिलेगा।

एक मैच के लिए 6 टिकट

जो प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों को दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट स्टेडियमों में खेलते देखना चाहते हैं, उनके लिए मतपत्र उन सभी मैचों के टिकट पाने का सबसे अच्छा अवसर है, जो वे चाहते हैं और उन स्थानों पर जहां वे चाहते हैं। वे जिस श्रेणी का टिकट चाहते हैं। सभी खेलों की मांग अधिक होने की उम्मीद के साथ, प्रशंसक अब से 7 फरवरी 2024 को 23:59 एंटीगुआ मानक समय तक मतदान अवधि के दौरान किसी भी चरण में प्रति मैच छह टिकटों तक और जितने चाहें उतने मैचों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह पहले आओ पहले पाओ प्रणाली नहीं है और सात दिवसीय विंडो के भीतर सभी आवेदकों को टिकट प्राप्त करने का समान मौका मिलेगा। मतपत्र के बाद, बचे हुए सभी टिकटों की सामान्य बिक्री 22 फरवरी को क्लिक कर बुक करें टिकट

6 डॉलर से शुरू है टिकट की कीमत

क्रिकेट प्रेमियों और खेल के नए प्रशंसकों दोनों को लुभाने के लिए सभी 55 मैचों के टिकटों की कीमत किफायती रखी गई है। कीमतें मात्र 6 अमेरिकी डॉलर से शुरू होती हैं और ग्रुप चरण में 260,000 से अधिक टिकट बिक्री पर होंगे, सुपर आठ और सेमीफाइनल की कीमत 25 अमेरिकी डॉलर और उससे कम है। टिकट श्रेणियां और कीमतें यहां देखी जा सकती हैं। मतपत्र बंद होने के बाद, सफल आवेदकों को एक ईमेल प्राप्त होगा जिसमें उन्हें सूचित किया जाएगा कि उन्होंने किस मैच के लिए टिकट सुरक्षित किए हैं और उन्हें एक लिंक प्रदान किया जाएगा जिसके माध्यम से भुगतान करना होगा। यदि भुगतान आवंटित समय के भीतर पूरा नहीं किया जाता है, तो टिकट टिकटों के पूल में वापस कर दिए जाएंगे जिन्हें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सामान्य बिक्री के लिए जारी किया जाएगा।

29 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट

20 में से दस टीमें 29 दिवसीय टूर्नामेंट का अपना पहला मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेंगी, जिसमें 16 मैच लॉडरहिल, फ्लोरिडा, डलास, टेक्सास और नासाउ काउंटी, न्यूयॉर्क में होंगे। शेष 39 मैच वेस्टइंडीज में छह अलग-अलग देशों में खेले जाएंगे, सेमीफाइनल क्रमशः 26 और 27 जून को त्रिनिदाद और टोबैगो और गुयाना में खेले जाएंगे, और खिताब का निर्णायक मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से क्यों बाहर हैं मोहम्मद सिराज? कप्तान रोहित शर्मा मे बताई बड़ी वजह

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रवींद्र जडेजा ने शेयर किया वीडियो, फैंस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया; देखें यहां

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय विष्णु सावरा के बेटे हेमंत पालघर से भाजपा के होंगे उम्मीदवार- Indianews
Mid Term Elections: पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं चुनाव, PML-N के नेता के दावे से मची हलचल-Indianews
CM Yogi deepfake video: सीएम योगी आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो किया शेयर, यूपी का एक व्यक्ति गिरफ्तार- Indianews
अमेठी और रायबरेली के लिए कांग्रेस को आज रात तक करना है फैसला, 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख- Indianews
Ganga Saptami 2024: कब मनाई जाएगी गंगा सप्तमी, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Phone Tips and Tricks: गर्मी में ओवरहीटिंग से बम की तरह फट सकता है आपको फोन, इन टिप्स से करें ये उपाय-Indianews
ADVERTISEMENT