होम / ICC World Cup 2023 Final: भारत-ऑस्‍ट्रेल‍िया के महामुकाबले के समय कैसा रहेगा मौसम? IMD ने दिया अपडेट

ICC World Cup 2023 Final: भारत-ऑस्‍ट्रेल‍िया के महामुकाबले के समय कैसा रहेगा मौसम? IMD ने दिया अपडेट

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 19, 2023, 12:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), ICC World Cup 2023 Final: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबला आज भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के साथ खेला जाएगा। यह महामुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में स्‍थ‍ित नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में यह मैच भारतीय दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा। जिसपर पुरी दुनिया की नजर रहेगी। वहीं कुछ लोगों के मन मे यह बात आ रही होगी की उस समय शहर का मौसम कैसा रहेगा। तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

वहीं, भारतीय मौसम व‍िज्ञान केंद्र के मुताबिक, रव‍िवार को अहमदाबाद का मौसम खेल के आयोजन को लेकर पूरी तरह से अनुकूल रहेगा। दोनों टीमों के प‍िच पर भिड़ने के ल‍िए मौसम ब‍िल्‍कुल उपयुक्‍त रहेगा। ख‍िली धूप और साफ आसमान के साथ अध‍िकतम तापमान के 33 ड‍िग्री और न्‍यूनतम तापमान 21 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस र‍िकॉर्ड होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

India vs Australia Live Streaming: आज वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा  भारत, जानिए फ्री में कैसे कब और कहां देखें लाइव

मैच में  बारिश होने काेई चांस नहीं

बता दें कि, मौसम व‍िभाग ने रव‍िवार को बिल्‍कुल भी बार‍िश नहीं होने की संभावना जताई है, वहीं, जबक‍ि शाम के वक्‍त खेल के बढ़ने के साथ आर्द्रता का स्‍तर बढ़ने की उम्‍मीद है। अगर आसान शब्दों में कहें तो मैच में बारिश की ओर से किसी भी तरह का व्यवधान पड़ने की संभावना नहीं है।

रव‍िवार के बाद भी अगले 3 द‍िनों तक मौसम साफ

आईएमडी के अनुसार, अहमदाबाद के मौसम का 19 से 22 नवंबर तक साफ रहने का अनुमान है। यह 23 और 24 नवंबर को भी धूप ख‍िली रहेगी। रव‍िवार के बाद भी अगले 3 द‍िनों यानी 22 नवंबर तक शहर का अध‍िकतम तापमान 34 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस रहने का अनुमान है। इसके अलावा 23 व 24 नवंबर को तापमान में एक ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस की बढ़ोतरी के साथ ही 34 ड‍िग्री रहने की संभावना है।

नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम में होगा महामुकाबला

इसी बीच देखा जाए तो अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के अंदर क्र‍िकेट स्टेडियम में 132,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस क्षमता के ह‍िसाब से यह स्‍टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान में शुमार है। क्रिकेट की दो दिग्गज टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर अपनी जीत से परचम लहराने को फाइनल मुकाबले में भ‍िड़ने का तैयार हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
ADVERTISEMENT