होम / IND-C vs PAK-C: युवराज सिंह की सेना बनी WCL की विजेता, पाकिस्तान चैंपियंस का फिर टूटा सपना

IND-C vs PAK-C: युवराज सिंह की सेना बनी WCL की विजेता, पाकिस्तान चैंपियंस का फिर टूटा सपना

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 14, 2024, 9:21 am IST

ind vs pak

India News(इंडिया न्यूज), IND-C vs PAK-C: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला, जिसका इंतजार दोनों मुल्क के लोग बेसब्री से करते हैं। कल वर्ल्ड चैम्पियंस के इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी। आपको बता दें कि भारत की कप्तानी अंबाती रायडू कर रहे हैं वहीं पाकिस्तान की कप्तानी युनिस खान कर रहे थे। लेकिन भारतीय स्क्वाड ने फील्ड पर ऐसा जादू चलाया कि विश्व विजेता बन गई। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कल के मैच के हाइलाइट्स।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में BCCI ने किया कुछ बदलाव, जानें अब कब खेला होगा पहला मैच

इंडिया के शेरों की दहाड़ 

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में इंडिया चैंपियंस की टीम ने पाकिस्तान चैंपियंस को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में इंडिया चैंपियंस के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। अंबाती रायडू ने मैच में 50 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी बदौलत ही टीम मैच जीतने में सफल रही। मैच में पाकिस्तान के कप्तान यूनिस खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन पाकिस्तानी चैंपियंस की टीम सिर्फ 156 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की मैच में शुरुआत बेहद खराब रही। जब रॉबिन उथप्पा और सुरेश रैना एक ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद अंबाती रायडू और गुरकीरत सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

पाकिस्तान को 5 विकेट से दी मात 

रायडू ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए। युवराज सिंह 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इरफान पठान ने चौका लगाकर इंडिया चैंपियंस को जीत दिलाई। पाकिस्तान चैंपियंस के लिए आमिर यामिन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। उनके अलावा सईद अजमल, वहाब रियाज और शोएब मलिक ने एक-एक विकेट लिया। लेकिन ये खिलाड़ी ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके और इंडिया चैंपियंस के बल्लेबाजों ने खुलकर स्ट्रोक खेले और खूब रन बटोरे।

Wimbledon 2024: बारबोरा क्रेजीकोवा बनीं विंबलडन क्वीन, जैस्मीन पाओलिनी को हराकर जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT