होम / IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate अफगानिस्तान से बेहतर रन रेट के लिए भारत को 43 गेंद में हासिल करना होगा लक्ष्य

IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate अफगानिस्तान से बेहतर रन रेट के लिए भारत को 43 गेंद में हासिल करना होगा लक्ष्य

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 5, 2021, 9:55 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate :
अफगानिस्तान से बेहतर रन रेट के लिए भारत को 86 रन का लक्ष्य 43 गेंद में हासिल करना होगा। फिलहाल खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 2 ओवर में 23 रन है । टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और स्काटलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी स्काटलैंड की टीम ने तीसरे ओवर में कोत्सर्ज का विकेट खो दिया। कोत्सर्ज को बुमराह ने बोल्ड किया। छठे ओवर में शमी ने मनसी को आउट किया। जिसके बाद सातवें ओवर में जडेजा ने 2 विकेट झटके। 12वें ओवर में जडेजा ने लिस्क को आउट किया। 14वें ओवर में अश्विन ने क्रिस ग्रीव्स को आउट किया। 17वें ओवर की 3 गेंद पर 3 विकेट गिरे।

स्काटलैंड ने 20 ओवर में 85 रन बनाए। इससे पहले खेले गए अपने तीन मुकाबलों में से भारत को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं एक मैच में भारत ने जीत हासिल की है। भारत को वर्ल्ड के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान और दूसरे मुकाबले में न्यजीलैंड से तो वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने जीत का खाता खोला था। IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate

वहीं स्काटलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में खेले अपने तीनों मैचों मे जीत का खाता नहीं खोल पाई है। स्काटलैंड की नजर इस मैच में उल्ट-फेर कर अपना जीत का खाता खोलने पर होगी। वहीं भारतीय टीम के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। यही नहीं भारत को यह मुकाबला एक बड़े अतंर से जीतना होगा। इसके बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की हार पर निर्भर रहना होगा।

भारतीय बल्लेबाजों को फिर करना होगा अच्छा प्रदर्शन IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate

पहले दो मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन लय में लौटने के सकेंत दे दिए हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत दी थी। और पहली विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी।

दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए थे। इनके अलावा बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत हार्दिक पांड्य ने भी ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाया था। भारतीय बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन से की उम्मीद इस मैच में भी जताई जा रही है। स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को फिर फायर पावर दिखाना होगा।

स्काटलैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate

स्काटलैंड ने अपना पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड से खिलाफ खेला था। हालांकि यह मुकाबला स्काटलैंड हार गई लेकिन इस मुकाबले में स्काटलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा था। जिसकी बदौलत टीम ने मैच को उल्ट-फेर के काफी करीब ला दिया था। उस मैच में स्कॉटलैंड को सिर्फ 16 रन से हार मिली थी। और अगर ऐसा ही प्रदर्शन करके भारतीय टीम को मुश्किल में डाल सकती है। ऐसे में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचनी की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

दोनों टीमें पहली बार होगीं आमने-सामने IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate

भारत और स्काटलैंड आज पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ कोई मैच खेलेंगे। इससे पहले ये दोनों आज तक टी20 वर्ल्ड कप में नहीं भिड़ी है। साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों के बीच मुकाबला होना जरूर तय हुआ था। लेकिन बारिश के कारण इस मैच को रद्द करना पड़ा था। अब देखना यह होगा कि इस पहली भिडंत को कौन-सी टीम अपने नाम करती है।

पिच रिपोर्ट IND need to Chase 86 in 43 balls for best Run Rate

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। इसके साथ ही यह मुकाबला शाम के समय में खेला जाना है।

तो लिहाजा ओस एक अहम भूमिका निभा सकती है। इससे यह तो कह सकते हैं कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है। और ओस के समय यानी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते समय इसका फायदा उठा सकता है। बता दें कि भारतीय कप्तानी विराट कोहली भारत के लिए पिछले 14 मैचों में से 13 में टॉस हार चुके हैं।

Read More : SCOTLAND All Out vs INDIA in Big T20 Match भारत ने स्काटलैंड को 85 पर आलआउट किया

Read More : IND vs SCO Live Score T20 World Cup match 6 ओवर के बाद स्काटलैंड का स्कोर 27/2

Read More : IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Read More : NZ beat NAM in Big Match of T20 World Cup न्यूजीलैंड ने नामीबिया को जरूरी मुकाबले में हराया

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Neom Project: क्या है नियोम प्रोजेक्ट? जिसके लिए सऊदी सरकार जमीन खाली कराने के लिए लोगों की करा रही हत्या- Indianews
Heeramandi: हीरामंडी के बजट और कास्ट फीस का खुलासा, इस एक्ट्रेस को मिला सबसे ज्यादा पेमेंट- Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के सबसे शुभ दिन पर क्या करें और क्या न करें, जानें पूरी डिटेल- Indianews
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
Belgium में 10 नाबालिग लड़कों ने किया लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, सबसे कम उम्र का आरोपी 11 वर्ष का- Indianews
लोगों से प्रोटीन सप्लीमेंट्स न लेने का आग्रह, जानें ICMR ने क्या दी सलाह- Indianews
America Election: ‘वोट नहीं दे सकती क्योंकि…’, अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews
ADVERTISEMENT