होम / IND vs AUS 5th T20: अर्शदीप सिंह ने कंगारूओं को किया फ्लॉप, आखिरी ओवर में बाजी पलट टीम इंडिया को दिलाई जीत

IND vs AUS 5th T20: अर्शदीप सिंह ने कंगारूओं को किया फ्लॉप, आखिरी ओवर में बाजी पलट टीम इंडिया को दिलाई जीत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 4, 2023, 1:54 am IST
ADVERTISEMENT
IND vs AUS 5th T20: अर्शदीप सिंह ने कंगारूओं को किया फ्लॉप, आखिरी ओवर में बाजी पलट टीम इंडिया को दिलाई जीत

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AUS 5th T20: पांचवें टी-20 के इस रोमांचक से भरपूर मुकाबले को आखिरकार भारत ने जीत लिया है। इस जीत के नायक अर्शदीप सिंह रहे। अर्शदीप ने मैच के आखिरी ओवर में अपनी कमाल की गेंदबाजी से 10 रन का बखूबी बचाव किया है। पांचवें टी-20 को 6 रन से जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने इसके सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है। भारत से मिले 161 रन के लक्ष्य के जवाब में कंगारू टीम 8 विकेट को खोकर स्कोर बोर्ड पर 154 रन ही लगा पायी।

कंगारू बल्लेबाज हुए फ्लॉप

बता दें कि, भारत से मिले 161 रन के लक्ष्य को पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। पारी के तीसरे ही ओवर में मुकेश कुमार ने जोश फिलिप को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन लौटा दिया है। इसके बाद कुछ दमदार शॉट्स लगाने के बाद ही हेड भी 28 रन बनाकर चलते बने। आरोन हार्डी सिर्फ 6 रन बना सके। इसके बाद टिम डेविड भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि, एक छोर से बेन मैक्डरमोट ने अच्छी पारी खेली और 36 गेंद को खेलकर पर 54 रन बनाये, लेकिन उनको दूसरे छोर से बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका। मैथ्यू वेड ने 15 गेंदों पर 22 रन बनाया, पर वह आखिरी ओवर में टीम की नैया को पार नहीं लगा सके।

अर्शदीप ने किया बेहतरीन गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर मैथ्यू वेड पूरी तरह से सेट नजर आ रहे थे। लेकिन कप्तान सूर्यकुमार ने लास्ट ओवर डालने की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को सौंपी, जो अपने तीन ओवर में 37 रन दे चुके थे। हालांकि, अंतिम ओवर में अर्शदीप उम्मीदों पर एकदम खरे उतरे। अर्शदीप ने ओवर की पहली ही दो गेंदों पर वेड को एक भी रन नहीं बनाने दिया, जिसके चलते तीसरे गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में कंगारू के कप्तान अपना विकेट गंवा बैठे। अर्शदीप ने बची हुई तीन गेंदों में भी कसी हुई बॉलिंग की जिसके बाद अंतिम ओवर में सिर्फ 3 रन को खर्च करते हुए भारत की जीत पर मुहर लगा दी।

अय्यर और अक्षर ने खेली धमाकेदार पारी

बता दें कि, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को छोड़कर भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा नही रहा। यशस्वी जायसवाल अच्छी शुरुआत का एकबार फिर फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 21 रन को बनाकर चलते बने। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ 10 और कप्तान सूर्यकुमार भी 5 रन बनाकर आउट हो गये। रिंकू सिंह को तन्वीर संघा ने सिर्फ 6 रन पर ही आउट कर दिया। हालांकि, श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने 37 गेंदों पर 53 रन लगाये। अय्यर को अक्षर पटेल का अच्छा साथ मिला। अक्षर ने 21 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। जिसके बल पर भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 160 रन लगा सकी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT